पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने डायल 112 टीम के साथ की बैठक

कोरबा 9 जुलाई। जिले के नवपदस्थ जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डायल 112 की टीम के साथ बैठक कर मुलाकात की। बैठक परिचयात्मक थी। एक दूसरे का परिचय कर पुलिस अधीक्षक ने सभी चालकों से अपील की, कि पुलिस के प्रति समाज में व्याप्त गलत धारणा, भय को हटाकर सरल सौम्य व बढ़िया व्यवहार स्थापित करना है।

उनका कहना था कि आज जिले में किसी भी प्रकार की कोई भी घटना होने पर डायल 112 को कॉल किया जाता है, इसलिए सबसे पहले आप जरूरतमंद तक पंहुच रहे हैं। ऐसे में आपका व्यवहार ही पुलिस का पहला व्यवहार माना जा सकता है, इसलिए समाज के हर तपके हर व्यक्ति के प्रति आपका व्यवहार सरल ही होना चाहिए। इसके अलावा आप सभी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर मुझसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने डायल 112 के चालको को उनके सराहनीय कार्य करने पर प्रोत्साहित करने हेतु पुरस्कार देने की भी बात कही।

मुलाकात के दौरान 112 के चालको ने पुलिस अधीक्षक से अपने वेतन बढ़ाने को लेकर बीते कई वर्षो से अटके मांग की समस्या से अवगत कराया जिस पर पुलिस अधीक्षक ने प्रपोजल बना कर सम्बंधित उच्च अधिकारियों को जानकारी जल्द भेजने की बात कही। पुलिस अधीक्षक से मिलकर 112 की टीम काफी खुश नजर आयी,सभी ने पुलिस अधीक्षक के व्यवहार की तारीफ किये साथ ही उनके द्वारा दिये गए दिशा निर्देश को पालन करने की बात कही।

डायल 112 में पदस्थ आरक्षको के साथ चालको की आज की इस परिचयात्मक बैठक में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के साथ राजस्व निरीक्षक(RI) संजय साहू, निरीक्षक एस एस पटेल, 112 फील्ड कॉर्डिनेटर मिथलेश चौहान मौजूद रहे।

Spread the word