एसईसीएल कालोनी के निरीक्षण और सुझाव के बाद भी समस्या यथावत

कोरबा 13 जून। एसईसीएल मानिकपुर कालोनी में आवासों की स्थिति दयनीय बनी हुई है। यहां अनेक आवासों में रिसाव की व्यवस्था तब कायम है जबकि वेलफेयर कमेटी ने यहां का निरीक्षण करने के साथ सुधार के लिए सुझाव दिया था।

आरोप है कि प्रबंधन के द्वारा इस दिशा में न तो कोई काम किया गया और नहीं कर्मचारियों को राहत देने की कोशिश की गई। समय से पहले मानसून के तेवर शुरू होने के कारण कर्मचारियों और उनके परिजनों की समस्या बढ़ गई है। बताया गया कि जो आवास पहले से ही दोयम दर्जे के थे, उनमें अब रिसाव और ज्यादा बढ़ गया है। आने वाले दिनों में समस्या का विस्तार होना तय है। कर्मचारियों के मुताबिक अधिकारियों की कालोनियों में समस्या होने पर अविलंब सुधार को लेकर ध्यान दिया जाता है कि कर्मचारियों के मामलों में उपेक्षापूर्ण बरताव किया जाता है। कोमल बेनर्जी ने बताया कि वेलफेयर कमेटी ने उनके सहित सदस्य शामिल थे जिन्होंने 4 महिने पहले मानिकपुर कालोनी का निरीक्षण किया था।

इस दौरान कर्मचारियों से चर्चा की गई थी और प्रबंधन को समस्याओं से अवगत कराया गया था। आश्वासन मिला कि जल्द ही इस दिशा में ठोस कदम उठाये जायेंगे लेकिन हुआ कुछ नहीं। मांग की गई है कि अभी भी ज्यादा कुछ बिगड़ा नहीं है। आनन-फ ानन में सुधार कार्य प्रारंभ कराया जाये। ताकि पूरे बरसात के सीजन में कर्मचारियों को समस्या से जुझना न पड़े।

Spread the word