महिला को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 11 जून। शादीशुदा युवती को उसके पति से तलाक लेकर अपने साथ भागने के लिए उकसाने वाले पड़ोसी ने मंसूबे में नाकाम होता देख उसका अपहरण कर लिया। तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में ले जाकर कागजात बनवाया फिर जान की धमकी देकर कई कागजों में हस्ताक्षर कराया और फिर बंधक बनाकर डेढ़ महीने तक बलात्कार करता रहा। इसका वीडियो बनाकर अपलोड करने की धमकी भी देता रहा। यह घिनौना काम करने वाले आरोपी व उसके सहयोगी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक कुसमुण्डा थानांतर्गत विकास नगर निवासी युवती का विवाह 4 वर्ष पूर्व मध्यप्रदेश के बिजुरी निवासी मोहम्मद इकबाल के साथ हुआ और दो वर्ष की पुत्री है। युवती की जान-पहचान विकास नगर कालोनी निवासी पड़ोसी मो शहजादा से थी। शादी के बाद पति को छोड़कर अपने साथ भागने के लिए शहजादा युवती को उकसाता था। 12 नवंबर 2018 को युवती अपने मां के घर विकास नगर आई थी जहां से घूमने जाने की बात कहकर अपने साथ ले गया और शारीरिक संबंध बनाते हुए तलाक के लिए मारपीट किया। कुछ दिन बाद बिलासपुर ले गया और 21 नवंबर को कोरबा लाकर फैमिली कोर्ट ले जाकर तलाक के कागजात बनवाया और हस्ताक्षर कराया फिर अपने घर लाकर कमरे में बंद कर डेढ़ माह तक शारीरिक शोषण करता रहा। मना करने पर खींची गई फोटो और अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड करने की धमकी देने लगा। आरोपी ने अपने पिता मो. इस्लाम व मां तैमून आरा के सहयोग से इस पूरे घटनाक्रम व प्रताड़ना को अंजाम दिया था।

कुसमुण्डा टीआई सनत सोनवानी ने बताया कि उस वक्त युवती के परिजनों ने उसकी तलाश करते हुए शहजादा के घर से अपनी बेटी को छुड़ा लिया, लेकिन रिपोर्ट नहीं की थी। इसके बाद शहजादा ने पुनःपीड़िता को धमकाना और वीडियो को अपलोड करने की बात कह संबंध बनाने के लिए दबाव डालने लगा। पीड़िता ने आखिरकार थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज करा दी। रिपोर्ट पर धारा 342, 344, 366, 376, 506, 34 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी मो शहजादा 25 वर्ष व मो इस्लाम 48 वर्ष निवासी विकास नगर को गिरफ्तार कर लिया गया, जो एफआईआर के बाद भागने की योजना बना रहे थे। इस पूरी कार्रवाई में एसआई शिवकुमार धारी, प्रधान आरक्षक संतोष सिंह, आरक्षक महेंद्र चंद्रा, संजय तिवारी की अहम भूमिका रही।

Spread the word