राजपत्रित संघ की मांग, पदोन्निति प्रकरणों का शीघ्र करें निराकरण

कोरबा 9 जून। छ.ग.राजपत्रित अधिकारी संघ के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने विभाग प्रमुखों से उनके विभाग में लंबित पदोन्नति प्रकरणों का यथाशीघ्र निराकरण करने की मांग की है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ शासन के अंतर्गत कार्यरत समस्त विभागों के लोक सेवक कोरोना जनित विपरित परिस्थितियों में लगातार कर्तव्यबद्ध होकर सेवाएं दे रहे है। कोरोना के कारण 940 लोक सेवको को काल में गाल में समाना पड़ा है। प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी की स्थिति में रिक्तियों का आंकलन कर जनवरी माह में पदोन्नति की कार्यवाही पूर्ण करने के शासन के स्थायी निर्देश है। तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी स्तर के पदो पर पदोन्नति की कार्यवाही विभागाध्यक्ष स्तर से एवं द्वितीय एवं उच्च पदो पर पदोन्नति की कार्यवाही शासन स्तर पर स्पन्न होती है। पदोन्नति के दस्तावेज समय-सीमा में जमा कर चुके है, किन्तु जनवरी के बाद 4 माह और व्यतीत हो जाने के पश्चात् भी अधिकांश विभागों में पदोन्नति की कार्यवाही पूर्ण नही की गई है, पदोन्नति आदेश जारी करना तो दूर बात है, कई लोक सेवक पात्रता के बाद भी पदोन्नति के बिना सेवानिवृत्त हो रहे है, यह बड़े खेद की बात है।

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन समस्त प्रशासकीय विभाग के प्रमुख एवं विभागाध्यक्ष से विनम्र अनुरोध करता है अतः मांग है कि 15 दिवस के भीतर पदोन्नति की कार्यवाही पूर्ण कर पदोन्नति आदेश जारी करें। मांग पूर्ण नहीं होने पर प्रदेशव्यापी आकस्मिक बंद करने बाध्य होना पड़ेगा।

Spread the word