सब्जी की गाड़ी में छुपाकर ले जाते 270 किलो गांजा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार


कोरबा 9 जून। सेहत से भरी सब्जियों के बीच रात के अंधेरे में नशे का भंडार छिपाकर ले जाते एक पिकअप को पुलिस ने पकड़ा है। ढेंगुरनाला के पास घेराबंदी कर की गई कार्रवाई में डाले के ऊपर रखी सब्जियों के बीच 270 किलो से अधिक मात्रा में गांजा छुपाया गया था। पुलिस को इंतजार करते देख पिकअप चालक समेत दो आरोपित वाहन वहीं छोड़ जंगल में भाग गए। पुलिस भी उनके पीछे लग गई और सर्चिंग में दोनों पकड़ लिए गए। केवल 19 साल की उम्र में नशे का सौदागर बने इन दोनों आरोपितों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

अवैध मादक पदार्थ गांजा पर यह रामपुर पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है जिसमे अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिले में सभी किस्म के अवैध कारोबार पर प्रभावी नियंत्रण के लिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने सभी थाना.चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया है। इसी क्रम में सोमवार की रात में रामपुर पुलिस को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि एक पिकअप वाहन में गांजा लोड किया गया हैए जो ढेंगुरनाला से होकर गुजरेगी। इस सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराने पर एसपी अभिषेक मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने तत्काल घेराबंदी कर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। नगर पुलिस अधीक्षक योगेश साहू के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली लखन पटेल व चौकी प्रभारी रामपुर उपनिरीक्षक मयंक मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम ढेंगुर नाला के पास घेराबंदी कर वाहन का इंतजार करने लगी। सूचना के अनुसार पीकअप क्रमांक सीजी 12 एएस 0367 पहुंची। पुलिस को देख उसमें सवार दो आरोपित जंगल में भाग गए। वाहन की सघनता से जांच करने पर वाहन में सब्जी की बोरियों के नीचे कुल 270.4 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इसके बाद सर्चिंग टीम ने दो आरोपितों आशीष जाटवर 19 पिता श्याम लाल जाटवर हरदीडीह थाना जैजेपुर जिला जांजगीर-चांपा व योगेश चंद्रा 19 पिता शिव प्रसाद जैजेपुर थाना जैजेपुर जिला जांजगीर चांपा को धरदबोचा। आरोपितों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 509-2021 धारा 20बी, एनडीपीएस एक्ट, 34 आइपीसी के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है। इस कार्रवाई में वरिष्ठ अधिकारियो के मार्गदर्शन पर सहायक उप निरीक्षक दुर्गेश राठौर, आरक्षकों गुनाराम सिंहा, सुशील यादव, प्रदीप राठौर, प्रशांत सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

पुलिस ने बताया कि अब तक की जांच में पता चला है कि गांजे की यह खेप आरोपितों ने ओडिशा के संबंलपुर से उठाई थी। पहले उसे जांजगीर-चांपा में डंप किया गया और उसके बाद पिकअप में लेकर उसे वे छत्तीसगढ़ में कोरबा, गौरेला-पेंड्रा फिर मध्यप्रदेश के अनूपपुर व शहडोल में खपाने जा रहे थे। जिले में गांजा की यह खेप वे कोरबी, मोरगा व पसान होते हुए अनूपपुर व शहडोल तक पहुंचाने जा रहे थे। पुलिस इन युवकों का आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। पकड़ी गई पिकअप कोरबा जिले की है, लिहाजा परिवहन विभाग की सहायता से उसके मालिक की जानकारी भी निकाली जा रही है।

Spread the word