बोलेरो और आटो के बीच भिड़ंतः एक की मौत

कोरबा 8 जून। साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस लिमिटेड की परियोजना में अनुबंधित की गई एक बोलेरो ने आटो को सामने से टक्कर मार दी। ऑटो को ठोकर मारते हुए बोलेरो एक घर में जा घुसी। दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि ऑटो में सवार कई यात्री घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। घायल की मौत के बाद अस्पताल में लोगों ने जमकर हंगामा किया। रामपुर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार रामपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत पथर्रीपारा इलाके में आज सुबह यह घटना हुई। बताया गया कि यहां पर एक तेज रफ्तार बोलेरो वाहन सीजी 12 आर 2224 ने ऑटो को जबरदस्त ठोकर मार दी। यह गाड़ी एसईसीएल में अनुबंध पर चल रही है। दुर्घटना को अंजाम देने के बाद बोलेरो वाहन भी एक घर में जा घुसा। इस हादसे में ऑटो में सवार सभी यात्री घायल हो गए है। जिन्हें स्थानीय लोगों और डायल 112 की सहयता से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान जिला अस्पताल में एक घायल की मौत हो गई जिससे मौके पर मौजूद लोग आक्रोषित हो गए और उन्होंने वहां जमकर हंगामा मचाया। इसकी जानकारी होने पर अस्पताल चौकी पुलिस का स्टाफ मौके पर पहुंंचा और किसी तरह लोगों को समझाईश देकर शांत किया। पुलिस ने आटो सवार यात्री की मौत होने के संबंध में मिले प्रतिवेदन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस सिलसिले में रामपुर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। मामले को लेकर कहा जा रहा है कि बोलेरो चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए जांच पड़ताल भी की जाएगी।

जिला अस्पताल में सुरक्षा प्रबंध के अंतर्गत काफी समय से मेन्यूअल प्रबंध किया गया था। 13 महीने तक यह काम चला। ठेका खत्म होने के साथ अब यहां भीतरी और बाहरी सुरक्षा की व्यवस्था सीसीटिवी कैमरों के भरोसे हो गई है। किसी भी कारण से यहां होने वाले उत्पात या मरीजों के सामान की चोरी के मामले में कैमरे से जानकारी मिल सकती है। लेकिन फौरी तौर पर अव्यवस्था को संभालने का काम नहीं हो सकता। मांग की जा रही है कि सुरक्षा का घेरा बढ़ाने के लिए यहां पर नगर सैनिकों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

Spread the word