मुम्बई: उद्वव सरकार ढील देने के मूड में नहीं,15 दिन के लिये बढ़ाये गये प्रतिबंध

मुम्बई से नरेन्द्र मेहता

■ 1जून के बाद जारी होंगे निर्देश

मुंबई 29 मई: कोरोना की दूसरी लहर में सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍यों में शामिल महाराष्‍ट्र की स्थिति अब सुधरने लगी है। महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी देखी जा रही है। महाराष्‍ट्र में कम होते कोरोना केस के बावजूद राज्‍य की उद्धव ठाकरे सरकार किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं दिख रही है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। टोपे ने कहा कि जहां तक लॉकडाउन का सवाल है, उसे 15 दिन के लिए बढ़ाया गया है लेकिन इससे संबंधित दिशा निर्देश एक जून को जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों में ढील नहीं दी जाएगी जहां मरीजों की संख्या और संक्रमण की दर अब भी ज्यादा है और अस्पताल में बिस्तर मिलने की समस्या है। इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा।

अप्रैल के मध्य से लागू प्रतिबंधों को और बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की कैबिनेट ने गुरुवार को हुई बैठक में निर्णय लिया था। मीडिया से बात करते हुए टोपे ने कहा, ‘जहां तक लॉकडाउन का सवाल है, उसे 15 दिन के लिए बढ़ाया गया है लेकिन इससे संबंधित दिशा निर्देश 1 जून को जारी किए जाएंगे।’ उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों में ढील नहीं दी जाएगी जहां मरीजों की संख्या और संक्रमण की दर अब भी ज्यादा है और अस्पताल में बिस्तर मिलने की समस्या है।

उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों में ढील नहीं दी जाएगी जहां मरीजों की संख्या और संक्रमण की दर अब भी ज्यादा है और अस्पताल में बेड मिलने की समस्या है। राजेश टोपे ने कहा, ‘लेकिन उन क्षेत्रों में जहां स्थिति में सुधार हुआ है, वहां पाबंदियों में ढील देने के संबंध में कुछ दिशा निर्देश जारी किए जा सकते हैं।

Spread the word