आरक्षक पुष्पराज सिंह की मौत की सी बी आई जांच कराने की मांग

कोरोना संकट से निपटने के लिए आरक्षक ने एक साल का वेतन राज्य सरकार को दान किया था

कोरबा 15 मई। भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री और किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राजेश यादव ने आरक्षक पुष्पराज सिंह का बिजली तार से टकराने के कारण देहांत हो गया, जिसका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की है।

श्री यादव ने अपने पत्र में लिखा है की आरक्षक जांजगीर जिला के शक्ति थाना में पदस्थ पुष्पराज सिंह ने पहले से ही फेसबुक अकाउंट पर अपने मौत का जिक्र कर चुका है उनका मौत संदेहास्पद बना हुआ है।ऐसे हालात में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सीबीआई जांच कराई जाती है तो सरकार व प्रशासन आरोप-प्रत्यारोप से बच सकती है। आरक्षक के परिवार वाले भी हत्या का आरोप लगा रहे हैं।सभी पहलुओ को देखते हुए सीबीआई जांच कराना ही उचित है।श्री यादव ने सीबीआई जांच कराने के लिए राज्य सरकार से निवेदन किया है।

स्व.पुष्पराज सिंह लगातार तीन बार बर्खास्त हो चुका था कानून की लड़ाई लड़ कर पुनः नौकरी कर रहा था। इस आरक्षक ने अपने एक साल का वेतन राज्य सरकार को दान कर दिया था।जिसकी प्रशंसा मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल व गृहमंत्री श्री ताम्र ध्वज साहू ने की थी। यदि राज्य सरकार मामले की सी बी आई जांच कराती है तो आरक्षक के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Spread the word