न्यूज़ एक्शन की खबर को छत्तीसगढ़ भाजपा ने अपने “फेसबुक पेज” में मुख्य पृष्ठ बनाया, सी एम भूपेश बघेल को किया टेग

कोरबा 12 मई। छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने आज न्यूज़ एक्शन की खबर को अपने फेसबुक पेज का मुख्य पृष्ठ बनाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को तेग किया है।

न्यूज़ एक्शन ने आज, बुधवार 12 मई को एक समाचार का प्रकाशन-” मृतकगण, कृपया मरने से दो दिन पहले अपने परिजनों- शुभ चिन्तकों को सूचित करें, कोरबा कलेक्टर का फरमान” शीर्षक से किया है। इसी समाचार को छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने अपने फेसबुक पेज में मुख्य पृष्ठ बनाया है और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टेग किया है।

छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी ने समाचार को राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टेग कर टिप्पणी भी लिखा है-” जिस शासन का मुखिया ही भूपेश बघेल जी जैसा हो, उसके प्रशासन से आप इससे अधिक क्या उम्मीद कर सकते हैं?”

दरअसल, कोरबा कलेक्टर ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें विवाह अथवा अंतिम संस्कार में केवल दस-दस लोगों को शामिल होने की व्यवस्था दी गई है। साथ ही यह निर्देश दिया गया है कि इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले लोगों को दो दिन पूर्व सक्षम अधिकारी के सम्मुख निगेटिव कोरोना टेस्ट (RTPCR) रिपोर्ट प्रस्तुत कर आवश्यक अनुमति लेना होगा। जो व्यक्ति ऐसी रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं कर सकेगा, वह किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेगा।

आपको बता दें कि कोरबा कलेक्टर द्वारा 10 मई 2021 को जारी इस आदेश पर आम और खास लोग जमकर चटखारे ले रहे हैं। लोगों का कहना है कि वैवाहिक कार्यक्रम तो पूर्व निर्धारित होता है। लिहाजा लोग अनुनय- विनय कर विवाह के लिए दो दिन पूर्व कोरोना निगेटिव की टेस्ट रिपोर्ट और अनुमति हासिल कर लेंगे। लेकिन किसी व्यक्ति की दो दिन बाद मृत्यु हो रही है, यह कैसे पता चलेगा? क्योंकि मृत्यु का समय तो किसी को पहले से पता नहीं होता। क्या लोग पहले ही मान लें कि अमुक व्यक्ति का दो दिन बाद निधन होगा? या मरने वाले व्यक्ति को अपनी मौत का दो दिन पहले पता चल जाएगा कि उसकी कब मृत्यु हो रही है? ताकि वह अपने परिजनों शुभचिन्तकों को अपने अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पूर्व से ही तैयारी करने के लिए कह सके और लोग कोरोना टेस्ट करा सकें और आवश्यक अनुमति हासिल कर सकें?

Spread the word