कोरोना की कहर: दिल्ली के सरोज अस्पताल के 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, 1 की मौत

नई दिल्ली 10 मई: देश की राजधानी दिल्ली के सरोज अस्पताल के कुल 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक डॉक्टर की कोरोना से मौत हो गई है. दिल्ली के सरोज अस्पताल में अब सभी ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया है. जो कुल 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से 12 अस्पताल में भर्ती हैं. जबकि बाकी सभी को होम क्वारन टीन किया गया है. जबकि कोरोना के कारण अस्पताल के सीनियर सर्जन डॉ. ए के रावत का निधन हो गया है. कोरोना संकट काल में एक अस्पताल में इतने डॉक्टरों का कोविड पॉजिटिव होना, चिंता का विषय है.

ज्ञात रहे कि दिल्ली बीते कई दिनों से कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही है. राजधानी में लगातार नए मामलों, मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है. यही कारण है कि पिछले करीब तीन हफ्ते से दिल्ली में लॉकडाउन लगा हुआ है और एक हफ्ते के लिए और भी बढ़ा दिया गया है.दिल्ली में बीते दिन भी 13 हजार से अधिक नए केस आए, जबकि 273 लोगों की मौत हुई. दिल्ली में इस वक्त 86 हज़ार के करीब एक्टिव केस हैं, यही कारण है कि राजधानी के अस्पतालों पर दबाव बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के कई अस्पतालों में बेड्स, ऑक्सीजन और अन्य सुविधाओं की कमी है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त में दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी किल्लत थी, हालांकि जब मामला हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, तब केंद्र-राज्य में तालमेल बढ़ा. अभी दिल्ली को ऑक्सीजन की सप्लाई मिल रही है, बीते कुछ दिनों में ऑक्सीजन की किल्लत की परेशानी कुछ हदतक कंट्रोल में आई है.

Spread the word