कभी जेल में जिले के बड़े बड़े अफसर बाहुबली मुख्तार के साथ बैडमिंटन खेलने आते थे

लखनऊ 7 अप्रैल। जेल में बाहुबली मुख्तार अंसारी से मिलने जेल में जिले के बड़े बड़े अफसर आते थे और मुख्यतार के साथ बैडमिंटन खेलते थे,जेल के अंदर रोज शाम को बकायदा मुख्यतार का दरबार लगता था, मछली खाने का शौकीन बाहुबली मुख्यतार ने तो गाजीपुर जेल जो उसका घर हुआ करती थी जहां उसने अपनी मनपसंद की मछली खाने खाने के लिए जेल के अंदर तालाब तक खुदवा दिया था. उक्त बातें उस दौर में उत्तर प्रदेश पुलिस में आईजी लॉ एंड ऑर्डर रहे बृजलाल ने बताई हैं.

करीब 14 घंटे की कवायद के बाद आखिर बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को भारी सुरक्षा के बीच पंजाब की रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में सलाखों के पीछे डाल दिया गया. एक बार फिर बांदा जेल मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना बनी है. यूपी की जेल ही कभी मुख्तार अंसारी का घर हुआ करती थी.यहां तक की जेल की कालकोठरी भी उसकी मनमौजी में कोई बाधा नहीं डालती थी. आज वही उत्तर प्रदेश की जेल में आने से मुख्तार अंसारी और उसके परिवार को मौत का खौफ सताने लगा है.

याद रहे कि नवंबर 2005 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कृष्णनंद राय और उनके 6 साथियों की गोलियों से भूनकर निर्मम हत्या कर दी गई थी, मुख्तार अंसारी उस समय यूपी की फतेहगढ़ जेल में कैद था. वारदात से एक माह पहले ही मुख्तार अंसारी को गाजीपुर जेल से फतेहगढ़ जेल में स्थानांतरित किया गया था. कई जानकार इसे भी मुख्तार अंसारी की साजिश का एक हिस्सा बताते हैं.

Spread the word