आखिर उत्तर प्रदेश पहुंच ही गया बाहुबली और मऊ विधायक मुख्तार अंसारी

बांदा 7 अप्रैल: गैंगस्टर और उत्तर प्रदेश के मऊ क्षेत्र के बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस का काफिला पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल ले आया है. मुख्तार अंसारी बांदा जेल पहुंच चुके हैं और अब उन्हें 15 नंबर बैरक में रखा जाएगा.

बता दें, मंगलवार दोपहर पंजाब के रोपड़ जेल से मुख्तार को लेकर यूपी पुलिस का चला ये काफिला अब आखिरकार बांदा जेल पहुंच चुका है. लगातार चले इस काफिले को एक दो जगह रुकते हुए देखा गया. रोपड़ जेल से निकलने के बाद लगातार 6 घंटे तक ये काफिला चला और फिर जेवर पेट्रोल पंप पर रुका. इस दौरान मुख्तार की एंबुलेंस को चारो तरफ से पुलिसवालों ने बंदूक तानकर घेरा.

मुख्तार का अब नया ठिकाना बांदा जेल की बैरक नंबर-15 होगा. जानकारी के मुताबिक, मुख्तार पहले भी इस बैरक में रह चुके हैं. वहीं, कारागार मंत्री जय कुमार ने इस मामले में बात करते हुए बताया कि मुख्तार को किसी भी तरीके की वीआईपी सुविधा नहीं दी जाएगी. वहीं, बांदा जेल में पहली बार ड्रोन कैमरे से निगरानी रखे जाने की बात सामने आ रही है. कहा जा रहा है कि बैरक नबंर-15 को पूरी तरह सीसीटीवी कैमरे से कवर किया गया है. इन लगे कैमरों के जरिए मुख्तार पर पूरी तरह नजर रखी जाएगी साथ ही उनके द्वारा हर गतिविधी पर अधिकारी निगरानी करेंगे. इसके अलावा मुख्तार के बैरक और उसके सामने केवल वहीं जेल कर्मी जा सकेंगे जिन्होंने बॉडी वॉर्न कैमरा पहना होगा. साथ ही बताया जा रहा है कि इस मामले को देखते हुए बांदा जेल को 30 सुरक्षाकर्मी भी दिए गए हैं.

इससे पहले उत्‍तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्‍तार अंसारी को मंगलवार को रूपनगर (रोपड़) जेल से यूपी की बांदा जेल के लिए रवाना किया गया । यूपी की बांदा पुलिस की टीम तड़के करीब चार बजकर 10 मिनट पर रूपनगर पहुंची थी। जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर मुख्‍तार अंसारी को यूपी पुलिस टीम के हवाले किया गया। इस दौरान रूपनगर जिला जेल के बाहर सड़क पर दूर तक बेरिकेट्स लगा दिए गए थे। पुलिस के जवान पूरे रास्‍ते में तैनात कर दिए गए थे। उत्‍तर प्रदेश की बांदा पुलिस की गाडि़यां अलग-अलग रूपनगर पहुंचीं। पहली गाड़ी करीब तड़के चार बजकर 10 मिनट पर पहुंची। उसके बाद सुबह तक गाडियों के आने का सिलसिला जारी रहा। मुख्‍तार अंसारी को जिस एंबुलेंस में बाँदा लाया गया, उसे पहले रूपनगर की पुलिस लाइन ले जाया गया और सारी औपचारिकता पूरी होने के बाद इसे रूपनगर जिला जेल ले जाया गया। एंबुलेंस में उत्‍तर प्रदेश के डॉक्‍टर भी तैनात थे।रूपनगर जिला जेल में उत्‍तर प्रदेश पुलिस की 7 से 8 गाड़ियां पहुंच चुकी थीं।रूपनगर जिला जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट मिलने के बाद उसे बाँदा पुलिस को सौंपा गया। अंसारी का दो दिन पहले सैंपल लिया गया था।

उधर, रूपनगर-नंगल हाईवे पर रविवार रात नानक ढाबा के बाहर लावारिस मिली उत्तर प्रदेश नंबर की एंबुलेंस की सोमवार को पंजाब और उत्तर प्रदेश की पुलिस ने संयुक्त रूप से जांच की। इस दौरान एंबुलेंस का चेसिस नंबर वही मिला जो वाहन रजिस्ट्रेशन में दर्ज है। जांच में यह बात सामने आई कि एंबुलेंस बुलेटप्रूफ नहीं है और इसे माडीफाई नहीं करवाया गया है। इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने आशंका जताई थी कि जिस एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया उसे बदलकर किसी और एंबुलेंस को इस तरह ढाबे पर लावारिस छोड़कर मामले को भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। यह एंबुलेंस (यूपी 41 एटी 7171) अंसारी को मोहाली कोर्ट में पेश करने के बाद चर्चा में आई थी। श्याम संजीवनी अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर व डा. अलका राय, रफिकनगर, तहसील नवाबगंज, बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) के नाम पर यह एंबुलेंस रजिस्टर्ड है। इसका चेसिस नंबर एमएटी460124 डीयू 1564 दर्ज है।

Spread the word