भावी उम्मीदवार के घर से 100 किलो रसगुल्ला बरामद, पुलिस में केस दर्ज

अमरोहा 6 अप्रैल। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। वैसे तो चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के लिए उम्मीदवारों द्वारा पैसे बांटे जाने, शराब पिलाने और मुर्गा-मटन खिलाने की चर्चाएं सुनने को मिलती हैं लेकिन अमरोहा जिले में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यह मामला आचार संहिता उल्लंघन का है जिसमें अमरोहा पुलिस ने एक गिरफ्तारी भी की है जबकि प्रधान पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा भावी उम्मीदवार फरार है। दरअसल, पुलिस को पता चला कि भावी प्रत्याशी चंद्रसेन गांव में रसगुल्ला बांट रहा है। इस पर पुलिस ने छापेमारी की जिसमें चंद्रसेन के घर से भारी मांत्रा में रसगुल्ले की बरामदगी की गई।

पंचायत चुनाव में रसगुल्ला बांटने की वजह से अमरोहा में किसी के ऊपर आचार संहिता दर्ज होने का यह पहला मामला है। रुखालु गांव में प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे चंद्रसेन के घर से पुलिस ने 100 किलो रसगुल्ला जब्त किया है। चंद्रसेन लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए रसगुल्ले घर-घर बंटवा रहा था कि इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। पुलिस ने रुखालु गांव में चंद्रसेन के घर पर छापा मारा तो बात सही निकली। घर में पॉलिथीन में पैक कर 100 किलो रसगुल्ला रखा हुआ था। उसके खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में अमरोहा में दूसरे चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। इसके लिए 7 और 8 अप्रैल को नामांकन दाखिल किए जाएंगे। रसगुल्ला बांटने के चक्कर में चंद्रसेन के चुनाव लड़ने के मंसूबे पर पानी फिरता नजर आ रहा है। फिलहाल चंद्रसेन फरार है और पुलिस उसे तलाश रही है। चंद्रसेन की पत्नी का भाई सोहनवीर पुलिस की गिरफ्त में है।
उत्तर प्रदेश में चार चरणों में पंचायत चुनाव कराये जायेंगे

Spread the word