बीजेपी के 30 स्टार प्रचारक़ों की सूची में सिंधिया 24 वें स्थान पर

■ कांगेसी सिंधिया पर कस रहे तंज, दमोह उपचुनाव के बीजेपी के बैनर पोस्टर से सिंधिया की तस्वीर गायब

भोपाल 31 मार्च : कांग्रेसी अब ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर चुटकी लेने लगे हैं,दरअसल भाजपा ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की हैं उसमें सिंधिया 24 वे नम्बर पर हैं कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसते हुए कहा है कि उनकी हालत बीजेपी में बिन बुलाए मेहमान जैसी हो गई है। इसे लेकर अब कांग्रेस जमकर प्रहार कर रही है।

पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव का असर मध्यप्रदेश की राजनीति पर पड़ रहा है। बीजेपी के दो टाइगर्स पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। दरअसल, बंगाल में चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसमें 14वें नंबर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम है और ज्योतिरादित्य सिंधिया 24वें नंबर पर रखे गए हैं।
इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी आदि के नाम हैं। वहीं मनोज तिवारी, शाहनवाज हुसैन, मिथुन चक्रवर्ती और दिनेश त्रिवेदी के बाद सिंधिया 24वें नंबर पर हैं। इससे पहले शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा पहले भी पश्चिम बंगाल जा चुके हैं वहीं कैलाश विजयवर्गीय बंगाल प्रभारी हैं। इसे लेकर कांग्रेस प्रवक्ता अजय यादव ने चुटकी लेते हुए कहा है कि बीजेपी में सिंधिया की स्थिति बिन बुलाए मेहमान जैसी हो गई है।

इसी के साथ दमोह उपचुनाव में राहुल लोधी ने बीजेपी के तरफ से नामानंक दाखिल किया। इस दौरान खुद सीएम शिवराज और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा वहां मौजूद रहे लेकिन सिंधिया की तस्वीर तक होर्डिंस और बैनरों में नहीं थी। इसे लेकर कांग्रेस नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि दमोह उपचुनाव में मंच पर लगे होर्डिंग से सिंधिया का फोटो तक गायब है। फोटो लगाने लायक भी नहीं छोड़ा, इतनी भीड़ में भी स्थान नहीं दिया।

Spread the word