न्यायिक मजिस्ट्रेट पर चाकू से हमला,सोने की चेन लूटने वाले पुलिस की पकड़ से बाहर

ग्वालियर 30 मार्च: मजिस्ट्रेट कालोनी (थाटीपुर) में शनिवार रात अपने बंगले के सामने टहल रहे न्यायिक मजिस्ट्रेट सचिन जैन व राममनोहर सिंह दांगी पर स्कार्पियो में सवार आधा दर्जन बदमाशों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने सचिन जैन की नाक में चाकू मारकर दो तोला वजनी सोने की चेन लूटकर ले गए। हमलावरों के हाथ में बंदूक व कट्टे थे। थाटीपुर थाना पुलिस ने सुधीर कमरिया व उसके पांच अन्य साथियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, लूट व मप्र डकैती अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि पुलिस ने दो संदेहियों को हिरासत में लिया था। लेकिन अभी तक पुलिस को सही आरोपितों को दबोचने में सफलता नहीं मिली है। अभी भी आरोपित पुलिस की पकड से दूर है। न्यायिक मजिस्ट्रेट पर हुए हमले से पुलिस अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए हैं। सीएसपी रामनरेश पचौरी ने मजिस्ट्रेट पर हुए हमले से अनभिज्ञता जताई है।

मजिस्ट्रेट कालोनी में निवास करने वाले न्यायिक मजिस्ट्रेट सचिन जैन रात को साढ़े आठ बजे के लगभग साथी न्यायिक मजिस्ट्रेट राममनोहर दांगी के साथ रात्रि भोज करने के बाद बंगले के बाहर ही टहल रहे थे। उसी समय तेज गति से एक स्कार्पियो (एमपी-32 बीसी-0411) वहां से निकली। दोनों न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गिट्टी के टीले पर चढ़कर अपनी बचाई। न्यायिक मजिस्ट्रेट ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उन्होंने चालक को टोकते हुए कहा कि इतनी तेज गति से गाड़ी क्यों ड्राइव कर रहे हो, क्या गाड़ी चढ़ा ही दोगे। इतना कहने के साथ ही स्कार्पियो रुकी और उसमें से आधा दर्जन के लगभग बदमाश उतरे और हम पर हमला बोल दिया।

राममनोहर दांगी मदद के लिए लोगों को बुलाने के लिए बंगले की तरफ भागे। इसी बीच इन बदमाशों ने सचिन जैन को पकड़ लिया। बदमाशों के हाथों में बंदूक व कट्टे थे। इन लोगों ने हमला कर उनके गले की 20 ग्राम सोने की चेन तोड़ ली और नाक पर चाकू से हमला कर दिया। लोगों के मौके पर आने पर हमलावर गाड़ी से भाग गए। एक बदमाश ने अपना नाम सुधीर कमरिया बताते हुए धमकी दी कि तुम हम लोगों को जानते नहीं हो, अगर रिपोर्ट की तो जान से मार देंगे। हमलावरों की उम्र 22 से 30 वर्ष के बीच में बताई गई है।

थाटीपुर थाना प्रभारी आरबीएस विमल ने बताया कि सुधीर कमरिया की तलाश में दतिया व शिवपुरी जिले में रविवार को दबिश दी गई। आरोपित की गाड़ी (स्कार्पियो) करेरा (शिवपुरी) में लावारिस हालत में खड़ी मिल गई है। इससे साफ है कि आरोपित अपने साथियों के साथ दतिया होता हुआ करेरा पहुंचा है। पुलिस को पड़ताल में पता चला है कि सुधीर का दतिया जिले में आपराधिक रिकार्ड भी है।

पुलिस का दावा है आरोपित को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। न्यायिक मजिस्ट्रेट पर जानलेवा हमला करने की यह पहली घटना बताई जा रही है। आरोपित की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित करने के लिए कागजी कार्रवाई की जा रही है।

Spread the word