सिम्स प्रबंधन की घोर लापरवाही से बेहाल हैं- अस्पताल के मरीज

बिलासपुर 12 मार्च। इन दिनों प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल सिम्स में भर्ती मरीजों का हाल बेहाल है। तसवीरें सिम्स के एक वार्ड की है जहाँ भर्ती मरीजों का हाल सिम्स प्रबंधन की लापरवाही से बेहाल है।

वजह है वार्ड में लगी खिड़की में जाली का नहीं लगा होना, जिससे हजारों की संख्या में मच्छरों का प्रवेश वार्ड में होने और मरीजों को काटने से मरीजों की नींद हराम है, दूसरी बड़ी बात खिड़की के बाहर बिखरी गंदगी और गंदगी से उठती दुर्गंध यहां भर्ती मरीजों को बीमार करनें काफी है। तीसरी बड़ी बात यह कि तस्वीरों को देखकर ही आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भर्ती मरीजों के बेड पर चादर नहीं बिछाए गए हैं। हालांकि प्रबंधन सारी व्यवस्था चाक चौबंद किए जाने का दावा करता है। ऐसे में सिम्स प्रबंधन की घोर लापरवाही साफ नजर आती है।

स्वास्थ्य मंत्री जी और उनके सिम्स की व्यवस्था देखने वाले प्रतिनिधि यदि इस खबर को पढ़ रहे हो तो संज्ञान में लेकर व्यवस्था में सुधार करें ताकि भर्ती मरीजों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो और जब वह स्वस्थ होकर अपने घर जाएं तो कम से कम व्यवस्था को लेकर सिम्स की कमी ना उजागर करें। मंत्री जी के आने पर ही चाक चौबंद व्यवस्था नजर नहीं आए।

Spread the word