पटवारी के खिलाफ लामबंद हुए ग्रामीण

कोरबा। 4 फरवरी। करतला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत सलिहाभाटा एवं ग्राम पंचायत पकरिया के पंच सरपंच सहित ग्रामीण गांव के पटवारी के खिलाफ लामबंद हो गए हैं। रामपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर को ज्ञापन सौंपकर पटवारी हल्का नंबर 8 के पटवारी विकास कुमार जायसवाल के स्थानांतरण की मांग की गई है।

पत्र में ग्राम पंचायत सलिहाभाठा एवं ग्राम पंचायत पकरिया के सरपंचों द्वारा शिकायत की गई है कि पटवारी विकास कुमार जायसवाल द्वारा सलिहाभाठा निवासी राम चरण से फौती नामांतर के नाम पर 20000 रु एवं दिलवर सिंह से 15000 रु की मांग की गई। ग्रामीणों द्वारा पैसा नहीं देने के कारण उनका खाता ऑनलाइन नहीं किया गया। जिससे किसानों का धान नहीं बिक सका। इसी तरह लंबोदर दीपक जायसवाल भी पटवारी से काफी प्रताड़ित है। पकरिया सरपंच ने कहा कि पटवारी विकास कुमार जायसवाल द्वारा किसानों से रिश्वत लेकर काम किया जाता है जिससे किसान अत्यधिक परेशान है। पत्र में सरपंच ने बताया कि रमेश पटेल से 10000 रु और शिवा पटेल से 5000 रु ली गई है। इसी तरह दरस राम पटेल, रामचंद्र कंवर और मंगलू पटेल से भी रिश्वत ली गई है।

पटवारी की रिश्वतखोरी से तंग आकर अब ग्रामीणों ने रामपुर विधायक ननकीराम कंवर से उसके स्थानांतरण की मांग की है। इस मामले को विधायक ने गंभीरता से लेते हुए ग्रामीणों को आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया है ।

Spread the word