उत्तराखण्ड: किराना दुकानदार की बेटी रविवार को बनेगी एक दिन का मुख्यमंत्री

हरिद्वार 23 जनवरी। देश में पहली बार किसी राज्य का सीएम होते हुए भी कोई युवती वहां की सी एम बनने जा रही है।एक लड़की को 24 जनवरी यानी रविवार को एक दिन के लिए सी एम बनाया जा रहा है।

उल्लेखनीय तथ्य यह है कि उनके सी एम बने रहने केे दौरान करीब 12 विभागों के अफसर उन्हें 5-5 मिनट का प्रजेंटेशन देंगे। रविवार को सी एम बनने जा रही लड़की का नाम सृष्टि गोस्वामी है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रसिंह रावत की मंजूरी मिलने के बाद सृष्टि कल मुख्यमंत्री बनने जा रही है। 24 जनवरी को कन्या दिवस के मौके पर यह मौका मिलने जा रहा है। सृष्टि उत्तराखंड के बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव की निवासी है। उनके सीएम बनने के बाद उनका गांव भी इतिहास के पन्नों में स्वर्णाक्षरों में दर्ज हो जाएगा।

बतौर एक दिन की सीएम सृष्टि रविवार को विभिन्न विभागों के विकास कार्यों का जायजा लेंगी, साथ ही उन्हें 12 विभागों के अफसर अपने-अपने विभागों का 5-5 मिनट का प्रजेंटेशन भी देंगे।

सृष्टि के पिता दौलतपुर में किराना दुकान चलाते हैं। मां गृहणी हैं। इससे पहले बाल विधानसभा संगठन में सृष्टि को बाल विधायक के रूप में चुना गया था। अब सृष्टि को एक दिन का सीएम चुने जाने को लेकर उनके पिता प्रवीण ने कहा कि यह उनके लिए अभिमान का क्षण होगा। एक दिन केे लिए सही पर मेरी बेटी मुख्यमंत्री होने जा रही है।

Spread the word