बांकीमोंगरा पुलिस ने चोरी गया ट्रेलर किया बरामद, 2 गिरफ्तार

कोरबा16 जनवरी। कुसमुण्डा क्षेत्र अंतर्गत प्रेम नगर में निवास करने वाले नारायण चन्द्रा सप्ताह भर पूर्व अपनी ट्रेलर क्रमांक CG 04 JC 0239 ट्रेलर वाहन कोबांकीमोंगरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पंखा दफाई में सड़क के किनारे खड़ा कर दिए थे। गाड़ी की बैटरी को निकाल कर घर गए थे ताकि बैटरी चोरी न हो जाए, पर उन्हें क्या पता था कि चोर बैटरी के अलावा पूरी की पूरी ट्रेलर गायब करने का माद्दा रखते हैं, वैसे ट्रेलर मालिक सुबह शाम अपनी गाड़ी पर को एक नजर देख आते थे, इसी दौरान कल दिनांक 15-01-2021 को सुबह जब अपनी ट्रेलर को देखने वहा गए तो भौचक्के रह गए, उस जगह से ट्रेलर नदारत थी। आसपास काफी ढूंढा, ट्रेलर मालिक व कोल लिफ्टर मित्रों को फोन कर आसपास ढूंढने की बात कही, करीब 3 से 4 घण्टे आसपास ढूंढने के बाद थक-हार के सम्बंधित थाने को ट्रेलर चोरी हो जाने की सूचना दी गई।

सूचना मिलने पर बांकी मोंगरा पुलिस ततकाल हरकत में आयी साथ ही पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा जिले के सरहदी क्षेत्रो में पुलिस को अलर्ट रखा गया।इसके अलावा बांकी मोंगरा पुलिस ने आसपास क्षेत्र में सड़क किनारे दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू कर दी, इसी दौरान उन्हें प्रेमनगर स्थित एक दुकान का फुटेज मिला जिसमे देर रात 1 बजकर 18 मिनट पर उक्त ट्रेलर को किसी टोचन गाड़ी द्वारा टांग कर प्रेमनगर से कुसमुण्डा की तरफ ले जाया जा रहा है।

ट्रेलर मालिक ने भी फुटेज देखा उन्हें लगा कि फायनेंस कम्पनी वाले खींच कर ले जा रहे होंगे, उन्होंने फायनेंस कम्पनी से सम्पर्क किया। फायनेंस वालो ने बताया की वे उसकी ट्रेलर को नही ले गए हैं, अब पुलिस के साथ फायनेंस कम्पनी वाले भी हरकत में आये और उन्होंने अलग अलग जिले के अपने फायनेंस मित्रों व गाड़ी टोचन करने वालो से सम्पर्क किया जिस पर उन्हें उक्त ट्रेलर बिलासपुर में होने की बात पता चली, बांकीमोंगरा पुलिस द्वारा बिलासपुर पुलिस के सहयोग से 2 आरोपी सहित एक कार, एक टोचन वाहन और ट्रेलर को बरामद किया गया है।

वही पुरे घटनाक्रम पर दर्री सीएसपी खोमनलाल सिन्हा नजर बनाए हुए थे, उनके कुशल निर्देशन में बांकीमोंगरा के थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह ने यह बड़ी सफलता प्राप्त की है।

Spread the word