भूपेश सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में धरना-प्रदर्शन सम्पन्न

कोरबा 13 जनवरी। छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार के वादा खिलाफी के विरोध में किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले कटघोरा के पूर्व विधायक एवं संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन, नगर पालिका कटघोरा की पूर्व अध्यक्ष ललिता डिक्सेना, मण्डल अध्यक्ष कटघोरा धन्नू प्रसाद दुबे अपने जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर किसान आंदोलन पर धरना प्रदर्शन किया. आज के धरना प्रदर्शन में कटघोरा विधानसभा के पांच मंडल के अध्यक्ष उपस्थित रहे. सभी जनप्रतिनिधियों एवं मंडल अध्यक्षों ने किसान आंदोलन पर अपने वक्तव्य रखे.

भाजपा नेता व पूर्व विधायक लखनलाल देवांगन ने कहा कि झूठ का सहारा लेकर छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने वाली कांग्रेस पार्टी के भूपेश बघेल सरकार द्वारा लगातार किसानों को परेशान करने व किसान विरोधी रवैए से आज छत्तीसगढ़ के किसान अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। वर्तमान में धान बेचने किसान दर – दर की ठोकरें खा रहे हैं उन्हें बोरे नहीं मिल रहे हैं । किसान दुकानों से 35-40 रूपए में बोरे खरीद रहे हैं, जिसका राज्य सरकार से मात्र 15 रूपए मिल रहा है उसके बावजूद भी बोरे की कालाबाजारी हो रही है। साथ ही सुतली नहीं मिलने से किसानों को महंगी दामों में सुतली खरीदना पड़ रहा है, जिसका शासन से एक रुपया भी नहीं मिलने वाला है। इस तरह राज्य सरकार किसानों को लूटने में लगी है और अपने आप को किसान हितैसी बताती है। इस तरह किसान भूपेश बघेल सरकार से अत्यंत परेशान हो रहे हैं।

इन्हीं सब किसानों की मांगों, जैसे पर्याप्त मात्रा में समय पर बोरा उपलब्ध कराए,2500/रुपए प्रति क्विंटल धान का कीमत प्रदान करें, दो साल का बकाया बोनस का भुगतान करें, किसानों का पूरा धान खरीदा जाय, काटे गए रकबा को जोड़ा जाए, आदि को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूरे छत्तीसगढ़ में एक साथ आज विशाल किसान आंदोलन करने का निर्णय लिया है। जिसमें राज्य के किसानों को बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपनी आवाज बुलंद करने का आह्वान किया गया है।

मंडल अध्यक्ष धन्नू प्रसाद दुबे ने बताया कि भारत का 80 प्रतिशत किसान गावों में रहता है भारत हमारा राम राज्य है और राम राज्य में हमारे अन्नदाता के साथ छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार वादा खिलाफी कर किसानों को ठगा है.छत्तीसगढ़ के किसान एक साथ भाजपा के आंदोलन में आये हैं और अपनी आवाज बुलंद कर राज्य के भूपेश बघेल सरकार को उनका वादा याद दिलाकर गहरी नींद से जगाएंगे। कटघोरा विधान सभा के समस्त किसान एवं भाजपा के जनप्रतिनिधि विशाल किसान आंदोलन में शामिल हो आंदोलन को सफल बनाएंगे। हम भी किसानों की मांगों को लेकर भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ हमेशा आवाज उठाते रहेंगे, जब तक राज्य सरकार किसानों की मांगों को पूरा नहीं करेंगे, शांत बैठने वाले नहीं हैं।

आज कटघोरा में आयोजित किसान आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व कटघोरा विधायक एवं संसदीय सचिव व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल देवांगन, खाद्य आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज्योतिनंद दुबे, राजकुमार अग्रवाल, कटघोरा नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष ललिता डिक्सेना, पूर्व उपाध्यक्ष पवन अग्रवाल, मण्डल अध्यक्ष धन्नू प्रसाद, पर्व मण्डल अध्यक्ष संजय शर्मा, दीपका मण्डल अध्यक्ष, भिलाई बाजार मण्डल अध्यक्ष, मीना शर्मा, नवीन गोयल, अजय धनोदिया, अजय गर्ग, अभिषेक गर्ग, जिला महामंत्री संतोष देवांगन, आत्मा राम पटेल, राजेन्द्र टण्डन के साथ साथ युवा मोर्चा के कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या महिला कार्यकर्ता एवं किसान उपस्थित रहे.

Spread the word