सामाजिक एकता में होती है- बड़ी ताकत: कुंवरसिंह निषाद

सामाजिक बैठकों मे राजनीति नहीं होनी चाहिए

सुखदेव कैवर्त

कोरबा 9 जनवरी। निषाद केंवट समाजजिला संगठन की शपथग्रहण समारोह केंवट भवन बुधवारी बाजार कोरबा के प्रांगण में संपन्न हुई जिसमें निषाद केवट समाज के प्रथम विधायक गुंडरदेही एवं संसदीय सचिव ने अपने उदगार मे कहा कि हम अपने आराध्य भक्त गुहा निषाद के वंशज है जिन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम राम को अपना सखा एवं केंवट ने श्री राम के चरणामृत का पान कर केंवट निषाद समाज को तारा है समाज की संगठन में बडी ताकत होती है समाज के बैठकों में राजनीति नही होनी चाहिये कुछ मतभेद हो तो समाज के प्रमुखों को बैठक लेकर हल निकाल लेना चाहिए। हमारे समाज के कुछ प्रमुख मांग को शासन गंभीर है।

मुख्य अतिथि एम आर निषाद अध्यक्ष मछुआ कल्याण बोर्ड छ ग शासन ने कहा कि हमारी समाज धीरे धीरे उन्नति की ओर अग्रसर है वर्तमान सरकार इस समाज की मांगो को पुरा कर रही है मछली पालन को कृषि का दर्जा देकर बडा काम किया है इस कांग्रेस पार्टी ने पहली बार एक विधायक के टिकट देकर विधानसभा भेजा है वही निषाद समाज के गरीब व्यक्ति को बोर्ड का अध्यक्ष बनाया है जिससे अन्य पार्टियों के लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है वर्तमान में भाजपा ने दो संगठनों मे संयोजक बना दिया है इससे समाज की ताकत का पता चलता है। प्रदेश अध्यक्ष आनंद निषाद ने कहा कि समाज की विकास के लिए अनेकों स्तर पर कार्य किया जा रहा है अभी पांच जोनों मे कार्य हो रहे है प्रदेश महिला उपाध्यक्ष प्रेमलता निषाद ने कहा कि सभी को अच्छी शिक्षा जरूरी है बोधीराम निषाद, नेहरू निषाद ने भी सभा को संबोधित किया।

अतिथियों के उदबोधन के बाद निर्वाचित प्रतिनिधियों अध्यक्ष अजीत कैवर्त महासचिव संतोष कुमार कैवर्त कोषाध्यक्ष श्रवण कुमार कैवर्त महिला अध्यक्ष कुसुम लता कैवर्त युवा अध्यक्ष प्रहलाद कैवर्त के साथ जम्बोजेट कार्यकारिणी का तुरंत अनुमोदन कर चवालीस इकाई संगठन क्षेत्रों के ग्रामीणों एवं शहर के लोगो को लेकर शपथग्रहण अतिथियों के माध्यम से कराया गया उसके पूर्व दीप प्रज्वलित की गई इस अवसर परसंरक्षक हरिश्चन्द्र निषाद आनंद राम कैवर्त रामभरोस कैवर्त धनेश्वर कैवर्त सुखदेव कैवर्त ललित कैवर्त डोरेलाल कैवर्त तिलक राम आदि समाज के पूर्व पदाथिकारीयो एवं स्वजातीय बंधु शामिल हुए।

Spread the word