मुख्यमंत्री ज्ञान प्रोत्साहन योजना के लिए विद्यार्थियों की सूची जारी.. SC-ST वर्ग के 77 उत्कृष्ठ विद्यार्थियों को मिलेंगे 15-15 हजार रूपए

दस्तावेज वैरिफिकेशन के लिए पांच जनवरी अंतिम तिथि

कोरबा 27 दिसम्बर 2020. जिले के अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के 77 उत्कृष्ठ विद्यार्थियों को मुख्यमंत्री ज्ञान प्रोत्साहन योजना के तहत आगे पढ़ाई जारी रखने के लिए एक मुश्त 15-15 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। जिले के दसवीं तथा बारहवीं की परीक्षा में मेरिट में स्थान रखने वाले अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के उत्कृष्ट विद्यार्थियों और बारहवीं के बाद महाविद्यालयों में प्रवेश लेने वाले नियमित विद्यार्थियों को यह प्रोत्साहन राशि मिलेगी। राज्य शासन के शिक्षा विभाग से जिले के ऐसे 77 विद्यार्थियों की सूची शिक्षा अधिकारी कार्यालय में प्राप्त हो गई है। इस सूची में कक्षा बारहवीं के 55 तथा कक्षा दसवीं के 22 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। कक्षा बारहवीं में अनुसूचित जाति वर्ग में 15 उत्कृष्ट विद्यार्थी सूचीबद्ध किए गए हैं जिनमें 12 छात्राएं और तीन छात्र हैं। इसी प्रकार अनुसूचित जनजाति वर्ग में 40 विद्यार्थियों की सूची में 27 बालिकाएं और 13 बालक शामिल हैं। दसवीं कक्षा की उत्कृष्ट विद्यार्थियों की सूची में जिले के अनुसूचित जाति वर्ग के सात छात्र और 15 छात्राएं शामिल हैं। दसवीं कक्षा में अनुसूचित जन जाति वर्ग के जिले के किसी भी विद्यार्थी को सूची में स्थान नहीं मिला है।
सूची में शामिल विद्यार्थियों के स्थाई जाति प्रमाण पत्रों और मूल निवास प्रमाण पत्रों सहित अन्य दस्तावेजों का वैरिफिकेशन पांच जनवरी तक होगा। सूची सभी विकासखण्ड कार्यालयों और शासकीय तथा अशासकीय संस्थाओं को भी भेजी गई है। विद्यार्थी प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने के लिए अपनी पात्रता और दस्तावेजों के वैरीफिकेशन के लिए अधिक जानकारी प्राप्त करने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय कोरबा में पदस्थ श्री अजय कुमार चैहान से मोबाइल नंबर 78284-19388 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही विद्यार्थी विकासखण्ड कार्यालयों और अपने स्कूलों में भी संपर्क कर जानकारी ले सकते हैं।

Spread the word