BREAKING: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की एंट्री ? ब्रिटेन से लौटे दो यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच दुर्ग से एक बड़ी खबर सामने आई है। ब्रिटेन से दुर्ग लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन से जिले के 34 यात्री वापस दुर्ग लौटे है जिसमें से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

दुर्ग के सीएमएचओ गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटव आई है। यात्रियों की ब्रिटेन में कोरोना जांच कराई गई थी, जहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। दोनों पॉजिटिव यात्रियों को पाटन ब्लॉक के झीठ गांव के सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन से आने वाले सर्वाधिक यात्री भिलाई शहर के हैं। जिनको स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेस किया जा रहा है।

वहीं, दूसरी ओर कोरिया जिले के चिरमिरी में दो यात्री ब्रिटेन से लौटे है। स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिलने के बाद उनकी खोजबीन की जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि दोनों लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया है। जिसमें राहत वाली बात यह रही कि दोनों का एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आया। अब एनटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है।

इन जिलों के यात्री है शामिल

ब्रिटेन से लौटने वालों यात्रियों में सबसे ज्यादा रायपुर के 44 लोग शामिल है। इसके साथ ही दुर्ग-भिलाई- 24, जांजगीर चांपा – 6, बिलासपुर – 4, राजनांदगांव -3, कोरिया-2, कोरबा-2, अंबिकापुर-1,बालोद-1 शामिल है।

Spread the word