जम्मू-कश्मीर: चीन में बने पाक आर्मी के क्वाडकॉप्टर को भारतीय सेना ने किया धराशाई

जम्मू-कश्मीर में लगातार अशांति फैलाने और सीमापार से घाटी में हथियारों को पहुंचाने के लिए पाकिस्तान क्वाडकॉप्टर और ड्रोन की मदद ले रहा है. मिली जानकारी के अनुसार ये घटना शनिवार सुबह की घटना है. जहां एलओसी पर पाकिस्तानी सेना का क्वाडकॉप्टर मंडरा रहा था. इसी बीच भारतीय सैनिकों ने उसे ढेर कर दिया.

दरअसल, पाकिस्तान से अब भारत में अशांति फैलाने के लिए सिर्फ आतंकियों की घुसपैठ ही नहीं की जा रही है. बल्कि ड्रोन के जरिए हथियारों की खेप भेजी जा रही है. पिछले कुछ समय से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया है. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो या दिखाई दिया हो. इससे पहले भी कई बार ऐसी घटना सामने आ चुकी है.

हाल ही में और पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा के इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया. जिसके बाद से सेना हरकत में आ गई थी. इस घटना से पहले ही सेना ने कहा था कि पाकिस्तान आधारित खलिस्तान आतंकी संगठन द्वारा 8 ड्रोन की मदद से 80 किलो हथियार सीमा पार भेजा गया है. बीएसएफ के 136 बटालियन ने हुसैनवाला ज्वाइंट चेक पोस्ट के पास 5 बार ड्रोन उड़ते देखे गया था,

जिसमें से 4 बार पाक सीमा के भीतर और 1 बार भारतीय सीमा के भीतर देखा गया. बाद में इस ड्रोन को पाक सीमा की ओर जाते देखा गया लेकिन बाद में उसकी लाइट और आवाज बंद हो गई।.

Spread the word