मनरेगा के निर्माण कार्यों में कमीशनखोरी, कलेक्टर से शिकायत कर जांच की मांग

कोरबा 8 अक्टूबर। कोरबा जिले के जनपद पंचायत करतला अंतर्गत मनरेगा के निर्माण कार्यों में कमीशनखोरी, पैसों का लेन-देन करके जमकर भ्रष्टाचार का आरोप है, जिसमें जिला स्तर एवं जनपद स्तर के अधिकारी शामिल हैं।

अधिवक्ता रामायण पटेल ने कलेक्टर कार्यालय में की गई शिकायत में बताया है कि यहां पर सामग्रीमूलक कार्यों की स्वीकृति के लिए 8ः राशि कमीशन एवं सामग्रीमूलक कार्यों के भुगतान करने के लिए 7ः राशि कमीशन के रूप में लिया गया है। इसकी वास्तविकता की जांच के लिए ग्राम पंचायत से पंचनामा लेकर जांच प्रतिवेदन आवेदक के द्वारा मांग किया गया है। अतिशीघ्र उच्च स्तरीय जांच किया जावे क्योंकि इसमें मनरेगा विभाग के अधिकारी शामिल हैं इसलिए इनकी जांच मनरेगा को छोड़कर अन्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा कराई जाय।

आरोप है कि सामग्रीमूलक कार्यों की प्रशासकीय स्वीकृति आदेश जारी करने के लिए ग्राम पंचायत कथरीमाल,कोटमेर, पीडिया, फरसवानी ग्राम पंचायत में रिटर्निंग वॉल निर्माण कार्य, पुलिया निर्माण कार्य पर शासकीय स्वीकृति आदेश जारी करने के लिए, अधिकारियों का कार्यों की स्वीकृति प्रदान करने के लिए राशि ली गई है। मांग है कि जांच करके ग्राम पंचायत से लिया गया कमीशन राशि ग्राम पंचायत को वापस किया जावे एवं अधिकारियों के खिलाफ ठोस कठोर कार्रवाई किया जावे।

Spread the word