श्याम मित्र मंडल के चुनाव में फर्जीबाड़े का आरोप, जमकर मचा बवाल

कोरबा. शहर के मिशन रोड स्थित श्याम मित्र मंडल के वर्ष 2024-2025 का चुनाव श्री श्याम मंदिर कोरबा में सम्पन हुआ।प्रशासन द्वारा चुनाव के पूर्व ही पुलिस बल को भेज दिया गया था जिससे कोई अप्रिय वातावरण का निर्माण न हो। मिली जानकारी के अनुसार मंडल के बहुत सारे सदस्यों द्वारा समिति के आय वय का ब्यौरा तथा चुनाव के 15 दिन पूर्व श्याम मंडल के सदस्यों की सूची मांगी गई थी किंतु वर्तमान अध्यक्ष रोहणी सुलनिया और अन्य पदाधिकारीयो ने न तो सदस्यों की सूची प्रकाशित कि और न ही मंडल का हिसाब पेश किया जिससे अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारीयो के विरुद्ध गहरा आकोश था।

मंडल के सहसचिव सुनील अग्रवाल द्वारा 30 सितंबर की रात 12 बजे के बाद सदस्यों की लिस्ट जारी कि गई जिसके कारण बहुत सारे मंडल के सदस्य चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने से वंचित हो गये। मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान कार्यकारणी पर चुनाव को गलत तरीके से कराने और नियमो का पालन नही करने का आरोप लगाते हुए पुरजोर तरीके से विरोध किया गया।

श्री श्याम मित्र मंडल के चुनाव को खारिज करने की मांग मंडल के सदस्यों ने की। उन्होंने चुनाव अधिकारी को लिखित पत्र में आरोप लगाया है कि यह चुनाव, समिति अधिनियम के तहत संपन्न नहीं कराया गया है एवं मंडल के सदस्यों की भावनाओं की अवहेलना करते हुए वर्तमान अध्यक्ष द्वारा मनमानी की गई है. पत्र में बताया गया कि मंडल के बहुत से ऐसे सदस्य है जिनकी जानबूझकर सदस्यता रसीद नहीं काटी गई और उन्हें मताधिकार से वंचित कर दिया गया। आरोप लगाने वाले सदस्यो के द्वारा इस मामले पर न्यायालय की शरण भी ली जाएगी.

Spread the word