कटघोरा थाना प्रभारी ने दुर्गा उत्सव समिति के आयोजकों की ली बैठक

कोरबा 02 अक्टूबर। त्योहारी सीजन और नवरात्रि पर्व को लेकर कटघोरा पुलिस सक्रिय हैं। आगामी दिनों में नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं। कटघोरा में भी बड़ी धूमधाम से नवरात्री का त्योहार मनाया जाता है। बता दे कि कटघोरा में 9 तथा छुरी में 9 स्थानों पर मा दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जाती है और भव्य पंडाल तैयार कर कार्यक्रम आयोजित होते हैं। इसी तारतम्य में थाना कटघोरा प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने नगर में आयोजित 9 स्थानों के दुर्गा उत्सव समिति के आयोजकों को थाना बुलाकर एक बैठक आहूत की, बैठक में दुर्गा उत्सव समिति के आयोजकों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

पंडाल में रखें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
श्री तिवारी ने बैठक में उपस्थित दुर्गा समिति के आयोजकों को निर्देश दिये कि दुर्गा पंडाल में सुरक्षा के सम्बंध में पुख्ता इंतजाम होने के साथ महिलाओं व पुरुषों के लिए अलग अलग सेक्टर की व्यवस्था सुनिश्चित करे।पंडाल के भीतर व बाहर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था तथा आरती के दौरान समिति वालेंटियर लगाए ताकि व्यवस्था बनी रहे।आगे श्री तिवारी ने कहा कि पंडाल में संदेही व्यक्ति के दिखने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दे। समिति द्वारा किसी भी प्रकार का सार्वजनिक आयोजन गरबा, जगराता कराने से पूर्व पुलिस को सूचना देना अनिवार्य होगा साथ ही कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त रोशनी व सीसीटीवी कैमरा लगाना आवश्यक होगा।

दुर्गा उत्सव समितियों को लेकर पुलिस ने व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार किया है जिसमे पुलिस व्हाट्सएप के जरिये भी पंडालों पर नजर रखेगी। किसी भी प्रकार से निर्देशो की अवहेलना या लापरवाही सामने आती है पुलिस समिति के ऊपर कार्यवाही भी कर सकती है। नवरात्रि के दौरान काफी भीड़भाड़ वाला माहौल होता है,लिहाजा समितियों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि जो पंडाल मुख्यमार्ग के करीब होंगे वहाँ आवागमन बाधित ना हो,समितियां वाहनो के लिए जगह सुनिश्चित करे ताकि भक्तों को आनेजाने में असुविधा महसूस ना हो।

Spread the word