न्यू कोरबा हास्पिटल में कथित कोरोना मरीजों की जेब हो रही ढीली,

कोरबा 16 अक्टूबर।शहर का न्यू कोरबा हॉस्पिटल एक बार फिर विवादों में घिरता नजर आ रहा है। रामपुर विधायक ननकीराम कंवर के प्रतिनिधि अनिल चौरसिया ने न्यू कोरबा हॉस्पिटल पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया है कि न्यू कोरबा हॉस्पिटल कोविड हॉस्पिटल की अनुमति प्राप्त करने के बाद हॉस्पिटल द्वारा कोविड 19 के नियमों को दरकिनार कर वहां भर्ती प्रत्येक कोरोना पॉजिटिव मरीजों से डेढ़ से दो लाख रुपए कोरोना के इलाज के नाम पर वसूले जा रहे हैं जबकि यह कोबिट के गाइडलाइन के विपरीत है हॉस्पिटल द्वारा लूट घसोट का खेल चल रहा है। ई एस आई हॉस्पिटल में जगह नहीं होने के कारण मजबूरन लोग प्राइवेट हॉस्पिटल जो कोविड हॉस्पिटल बनाए गए हैं उनमें पहुंचकर अपना इलाज करा रहे हैं लेकिन न्यू कोरबा हॉस्पिटल के द्वारा उन मरीजों से डेढ़ से दो लाख रुपए कोरोना के इलाज के लिए लिया जा रहा है। विधायक प्रतिनिधि अनिल चौरसिया ने यह भी बताते हुए आरोप लगाया कि जबकि कोरोना के इलाज के लिए कोई ऐसी विशेष दवा नहीं बनी है जिसकी इतनी कीमत हो केवल मरीजों से ऑक्सीजन और आईसीयू के नाम पर इतनी बड़ी रकम ली जा रही है। अब ऐसे में अगर कोई गरीब कोरोना संक्रमित व्यक्ति इस हॉस्पिटल में पहुंचता है तो वह कैसे इलाज करा पाएगा , उन्होंने जिला प्रशासन को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेने और कार्यवाही करने की बात कही है इसके अलावा इस प्रकार नियमों का उल्लंघन करने वाले अन्य हॉस्पिटलों पर कार्यवाही करने की बात कही है।

जन चर्चा के अनुसार पिछले कुछ समय से कोरबा जिले में कोरोना के मामलों को लेकर सन्देह की स्थिति निर्मित हो गई है और ऐसी आशंका है कि जिले में कोरोना की आड़ में बड़ा घोटाला और लूट खसोट हो रहा है।

वर्सन
प्राइवेट कोविड हॉस्पिटलों मे शासन द्वारा जारी कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार प्राइवेट कोविड हॉस्पिटलो में भर्ती मरीजों में नॉर्मल मरीजों से 62 सो रुपए और गंभीर वेंटिलेटर में भर्ती मरीजों से 7 से 10 हजार रुपए लिए जा सकते हैं।

डॉ बी बी बोडे,
सी एम एच ओ कोरबा

Spread the word