कलेक्टर को रिश्वत देने के आरोप में अडानी ग्रुप का अधिकारी हुआ गिरफ्तार, भेजा गया जेल… !

रायपुर। ओड़िसा के बरगढ़ जिले के कलेक्टर को मिठाई के डिब्बे में 2 लाख रुपए की रिश्वत देना छत्तीसगढ़ के अडानी समूह के अम्बुजा सीमेंट के डायरेक्टर को भारी पड़ गया। कलेक्टर ने विजिलेंस की टीम को बुलाकर अधिकारी को गिरफ्तार करवा दिया। मामले में अदालत से जमानत खारिज होने पर अडानी ग्रुप के अधिकारी को जेल भेज दिया गया है।

जानकारी मिली है कि ओडिसा सतर्कता निदेशालय ने यह कार्यवाही की है। छत्तीसगढ़ में अडानी समूह के अंबुजा सीमेंट के मुख्य निर्माण अधिकारी के पद पर पदस्थ राम भव गट्टू को ओडिसा के बरगढ़ जिले के कलेक्टर आदित्य गोयल को करीब दो लाख रुपए रिश्वत देने के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया गया था। जानकारी के मुताबिक अडानी ग्रुप के सीनियर अधिकारी रामभव गट्टू ने बरगढ़ कलेक्टर आदित्य गोपाल को उनके दफ्तर में फूलों का गुलदस्ता और मिठाई का एक डिब्बा भेंट किया था। मिठाई के डिब्बे में दो लाख रुपए रखे थे। जब यह मिठाई का पैकेट दिया गया उसी समय कलेक्टर को शक हुआ। उन्होंने अपने कर्मचारियों से यह डिब्बा खुलवाया, जिसमें 500 रुपए के नोटों के चार बंडल पाए गए।

कलेक्टर ने इसके बाद सतर्कता विभाग के अधिकारियों को खबर की। जिन्होंने अडानी ग्रुप के अधिकारी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, विशेष रूप से धारा 8, 9 और 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है। गट्टू को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया जहां जमानत याचिका खारिज होने पर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रामभव गट्टू अडानी समूह के रायगढ़ एनर्जी जेनरेशन लिमिटेड और रायपुर एनर्जेन लिमिटेड के डायरेक्टर पद पर 2019 से कार्यरत हैं।

अडानी समूह का अंबुजा सीमेंट्स इस समय महत्वाकांक्षी विस्तार योजना के लिए काम कर रहा है। जिससे 2028 तक उत्पादन क्षमता को 77.4 मिलियन टन प्रति वर्ष की क्षमता से बढ़ाकर 140 मिलियन टन प्रति वर्ष तक बढ़ाई जा सके।

Spread the word