कतबितला में रेत में दफन हो गई जिंदगी… बच्चियों की मौत का जिम्मेदार कौन..भाजयुमो नेता अमित टमकोरिया ने उठाए सवाल

पीड़ित परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता दिए जाने की माँग

कहा दोषियों के विरुद्ध गैरइरादतन हत्या का मामला हो दर्ज

कोरबा. जिले के ग्राम कतबितला में तीन मासूम बच्चियों की मिट्टी धसकनें से धसान में दबकर दर्दनाक मौत हो गई. इसके लिए भाजपा के युवा नेता अमित टमकोरिया ने इसे प्रशासनिक लापरवाही बताते हुए जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की माँग की है.

उन्होंने कहा की घटना अवैध उत्खनन का परिणाम है सोन नदी के किनारे तालाब गहरीकरण की आड़ में एनजीटी के प्रतिबंध के बावजूद रेत का अवैध उत्खनन बड़े पैमाने पर किया जा रहा था. जिसके कारण रेत माफियाओं द्वारा मुहाने से नीचे की रेत निकाल ली गयी, जिसके कारण खोखला आधार रहित ऊपर मिट्टी का टीला निर्मित हो गया और नीचे गुफा जैसी आकृति निर्मित हो गई जहां बच्चे खेल रहे थे और इसी बीच ऊपर की मिट्टी धंस जाने से बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई.

भाजपा नेता ने जिला प्रशासन से पूछा है कि आखिर इस अकाल मृत्यु के लिए जिम्मेदार कौन है ? यदि समय रहते खनिज, राजस्व और पुलिस अमला अपना काम ईमानदारी से करता तो इन निर्दोष बच्चियों की चीखें मलबे में दफन नहीं होती. उन्होंने जिला कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग दिए जाने की मांग की है. साथ ही घटना की उच्च स्तरीय जांच सुनिश्चित कर दोषियों के विरुद्ध अपराध दर्ज करने की भी मांग की है.

इस दर्दनाक हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए भाजयुमो नेता अमित टमकोरिया ने कहा कि, दुर्घटना की शिकार हुई यह तीन मासूम बच्चियां प्रशासनिक निरंकुशता की भेंट चढ़ी है और इनको न्याय दिलाने के लिए जरूरत पड़ी तो विरोध प्रदर्शन और सड़क की लड़ाई लड़ी जाएगी.

Spread the word