कांकेर पत्रकार प्रताड़ना मामले में जांच रिपोर्ट सी एम को सौंपा

कांकेर में पत्रकार कमल शुक्ला के साथ हुई मारपीट मामले में जांचदल ने CM को सौंपी रिपोर्ट, मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिरीक्षक को परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के दिए निर्देश

रायपुर 10 अक्टूबर। कांकेर में पत्रकार कमल शुक्ला के साथ हुई मारपीट और जानलेवा हमले पर तथ्यों के अन्वेषण हेतु राज्य शासन द्वारा गठित उच्च स्तरीय जांच दल समिति ने अपनी रिपोर्ट सौपीं। उनके निवास स्थल पर पहुंची टीम ने बताया कि उन्होंने कांकेर जाकर घटना स्थल का मुआयना किया। मुख्यमंत्री ने बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक को जांच रिपोर्ट भेजते हुए इसका परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

उच्च स्तरीय जांच दल के अध्यक्ष राजेश जोशी, संपादक नवभारत रायपुर के साथ ही जांच दल के सदस्य अनिल द्विवेदी, सुरेश महापात्र सम्पादक बस्तर इम्पेक्ट दंतेवाड़ा, शगुफ्ता शीरीन और रूपेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने घटना से संबंधित दोनों पक्षों के सौ से अधिक लोगों से मुलाकात कर उनका बयान दर्ज किया है।

मुख्यमंत्री को सौंपी गई जांच रिपोर्ट में 16 पेज का मूल प्रतिवेदन तथा 450 पेज के अन्य दस्तावेज शामिल हंै। जांच दल ने 10 दिन की समयसीमा में ही अपना रिपोर्ट बनाया और सीएम को सौंप दिया।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में यह पहला मौका है जब पत्रकारों के साथ हुई मारपीट एवं दुर्वव्यहार की जांच के लिए पत्रकारों के उच्च स्तरीय जांच दल का गठन किया गया है।

Spread the word