बलौदाबाजार घटना: नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत का सवाल.. सीबीआई जाँच से इनकार क्यों?

गौरेला पेंड्रा मरवाही। नेता प्रतिपक्ष डॉ.चरणदास महंत और नवनिर्वाचित सांसद ज्योत्सना महंत कोरबा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद आज मरवाही में आदिवासी समाज के आभार प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के बाद उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की और बलौदाबाजार की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि घटना की सीबाआई जांच से सरकार ने क्यों इनकार किया.

नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने कहा कि इसकी शुरुआत पवित्र जैतखाम को क्षति पहुंचाने के बाद हुई. घटना के बाद सतनामी समाज में आक्रोश था. यदि सरकार दोषियों को पकड़ लेती, जिसने पवित्र स्थल को नुकसान पहुंचाया तो ऐसी घटना नहीं होती. नेता प्रतिपक्ष डॉ.महंत ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बलौदाबाजार की घटना की CBI जांच से सरकार ने क्यों इनकार कर दिया. उन्होंने कहा ​कि असामाजिक तत्वों क वीडियो फोटोग्राफ मिले हैं उन पर कार्यवाही कब होगी. घटना स्थल पर भीड़ में असामाजिक लोगों को गमछा के रंग से पहचाना जा सकता है. इसमें पत्थर मारने वालों के अलग गमछे हैं. गमछा का रंग देखकर किस दल के लोग हैं उन्हें आप पहचान सकते हैं.

डॉ. महंत ने कहा कि नागपुर से लोग आए थे, प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लोग आए थे, आखिर इनको किसने बुलाया था. उन्होंने कहा कि अनावश्यक कांग्रेस के लोगों पर आरोप लगाया जा रहा, जो कि निराधार है बल्कि जहां गलत हो रहा था वहां कांग्रेस के लोगों ने रोकने की कोशिश की थी. नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने वर्तमान सरकार से बलौदाबाजार घटना को लेकर इस्तीफे की मांग की है.

Spread the word