कुवैत में एक इमारत में लगी भीषण आग, 40 भारतीयों की मौत

दक्षिणी कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार सुबह एक इमारत में भीषण आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई. इनमें 40 भारतीय हैं. इस अग्‍न‍िकांड में बिल्डिंग पूरी तरह से तबाह हो गई. बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें मजदूर रहते थे. इस घटना में 15 लोग घायल भी हुए हैं. कुवैती सरकार ने इस भीषण अग्निकांड के लिए रियल एस्‍टेट ऑनर को जिम्‍मेदार ठहराया है. कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने इमर्जेंसी नंबर (+965-65505246) जारी किया है. इस फोन नंबर पर बात कर लोग अपनों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

जानकारी के अनुसार, भीषण अग्निकांड की यह घटना दक्षिणी कुवैत के मंजफ शहर में हुई. बुधवार को लगी आग की चपेट में आने से 43 लोगों की मौत हो गई. कुवैत के उपप्रधानमंत्री शेख फहद यूसुफ सौद अल-सबाह ने घटना स्‍थल का दौरा कर घटना के बारे में जानकारी दी. उन्‍होंने इस भीषण अग्निकांड के लिए रियल एस्‍टेट ऑनर को जिम्‍मेदार ठहराया है.

कुवैत की सरकारी टीवी ने बताया कि जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें बड़ी तादाद में मजदूर रहते थे. बिल्डिंग से बड़ी संख्‍या में लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन धुएं और आग से घिर जाने की वजह से लोगों की दम घुटने और झुलसने से मौत हो गई. स्‍थानीय अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने की घटना की छानबीन की जा रही है. अग्निकांड में घायल भारतीय मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्‍पताल प्रबंधन ने बताया, सभी घायलों की स्थिति स्थिर है. भारतीय राजदूत ने सभी घायलों को हर तरह की मदद का भरोसा दिलाया है.

Spread the word