अमरैया बाईपास में कोयला लोड ट्रेलर पलटा.. मकान की दिवार ढही.. कोई जनहानि नही

कोरबा 25 मई। भारी वाहनों को एक पखवाड़ा पहले से गुरु घासीदास तिराहा, अमरैया बाईपास होकर संचालित किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। शनिवार को सुबह 5 बजे इस मार्ग पर कोयला लोड ट्रेलर बेकाबू होने के साथ इस रास्ते पर पलट गया। घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ लेकिन एक व्यक्ति के मकान के सामने की दीवार को नुकसान हुआ है।
साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की कोयला खदानों से कोयला लोड कर विभिन्न क्षेत्रों को जाने वाले भारी वाहनों के लिए पहले सर्वमंगला सडक़ का विकल्प था। सैकड़ों मीटर के पेंच और एक पुलिया के काम इस रास्ते पर शेष बचे हुए हैं जिन्हें हर हाल में पूरा करना है। इसे लेकर काफी समय से परेशानी आ रही थी। इसलिए प्रशासन के द्वारा कामकाज पूरा होने तक के लिए इस रास्ते से भारी वाहनों का परिचालन बंद कर दिया गया है और चांपा व रायगढ़ की दिशा में जाने वाले वाहन सीएसईबी चौक से अमरिया बाईपास होते हुए जा रहे हैं। यह क्षेत्र व्यावसायिक और आबादी वाला होने के कारण पहले भी आपत्तियां जताई गई थी। जानकारी के अनुसार आज सुबह 5 बजे अमरैया बाईपास की टर्निंग पर राजेंद्र कुमार के घर के सामने एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना क्यों हुई इसकी वजह सामने नहीं आ सकी है लेकिन ट्रेलर के दुर्घटना का समय से राजेंद्र के मकान की दीवार को नुकसान पहुंचा है। इसके ठीक बगल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान संचालित होती हैं जो नुकसान की चपेट में आने से बच गई। चुकी घटना अलसुबह हुई इसलिए जनहानि टल गई। इस घटनाक्रम को लेकर आसपास के लोग काफी नाराज हैं । उन्होंने मांग की है कि इस रास्ते को भारी वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद किया जाना चाहिए। इसके लिए आवश्यक हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।
अमरैया बाईपास पर सडक़ हादसे की जानकारी लोगों को तब हुई, जब उन्होंने किसी चीज के गिरने या टकराने की आवाज सुनी। इसके साथ ही आसपास में रहने वाले लोगों की नींद टूट गई। इसके साथ वे लोग भी सक्रिय हुए जो मॉर्निंग वॉक के लिए आसपास के क्षेत्र में निकले हुए थे। कुछ ही देर में मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई जो यह जानने को बेताब थी कि आखिर मौके पर हुआ क्या है और इसमें क्या कुछ नुकसान हुआ। घटना की खबर होने पर मानिकपुर पुलिस की टीम भी यहां पहुंची। बताया गया कि कारणों की जांच के साथ इस मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word