महिला समूह के नाम से लोन निकलवा डकार गए भाई- बहन

50 पीड़ित महिलाओं ने कोतवाली में की शिकायत, एक घर को बेंच दिया कई लोगों से

कोरबा 17 मई। महिलाओं के नाम पर माइक्रो फाइनेंस कंपनी से लोन लेकर भाई बहन ने एक घर को कई लोगों को बिक्री कर दिया। महिलाओं ने दोनों भाई- बहन पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए सिटी कोतवाली थाना में शिकायत की है।

सीतामढ़ी इमलीडुग्गू क्षेत्र की लगभग 50 पीड़ित महिलाओं ने शिकायत करते हुए कहा है कि भाई-बहन सद्दाम हुसैन और खोदेजा खातून ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी समेत अन्य कंपनियों से महिला समूह के नाम पर लोन लिया और एक ही घर को कई लोगों के पास बिक्री किया हैं। इतना ही नहीं उसके भाई के ट्रैक्टर को भी कई लोगों के पास गिरवी रख दिया है। ठगी की शिकार महिलाओं का कहना है कि झांसे में लेकर के छह- सात बैंकों से लोन दिला कर बैंक के बाहर निकासी की संपूर्ण राशि खुद ले लेती थी। कुछ दिन तक कंपनी को मासिक किस्त स्वयं चुकाती थी, लेकिन अब नहीं चुका रही है और गाली- गलौच करते हुए कहती है किस्त को जमा नहीं करूंगी। मेरे नाम से लोन नहीं चल रहा है, मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।

उन्होंने कहा कि माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एजेंट पीड़ित महिलाओं के घर किस्त वसूली को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। महिलाओं ने बताया कि एक महिला पर नौ लाख रुपए तक का कर्ज है। अब सभी के सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। महिलाओं ने कहा कि दोनों भाई-बहन ने लगभग एक करोड़ रुपए का धोखाधड़ी किया है। पीड़ित सुनीता धीरज ने बताया कि खोदेजा खातून को अच्छे संबंध और जान पहचान के कारण समूह से लोन लेकर उन्हें दिया, जो 2.14 लाख रुपए है। हर किस्त की तारीख पर माइको फाइनेंस के कर्मी घर में आकर किस्त रुपये के लिए तंग करते है, तो कही से रुपये उधार लेकर जमा करती हूं। कमाई उतनी नहीं है कि हम किस्त पटा सके।

Spread the word