RES के सब-इंजिनियर को रिश्वत लेते ACB ने धरदबोचा..निज सहायक भी आया गिरफ्त में

16 सितम्बर 2020

जांजगीर-चाम्पा.  एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अकलतरा में RES के उप अभियंता के पद पर पदस्थ अधिकारी और दलाल को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है, आरोपी ने पंचायत के तहत होने वाले कार्यों की मूल्यांकन रिपोर्ट बनाने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी। बिलासपुर एसीबी की टीम ने उन्हें रंगे हाथ धर दबोचा, और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है।
जानकारी के मुताबिक अकलतरा के मुड़पार निवासी राजेश कुमार कोसले की पत्नी पूर्व पंचायत के कार्यकाल के दौरान मुड़पार गांव की सरंपच थी. इस दौरान पंचायत के तहत होने वाले कार्यों के मूल्यांकन रिपोर्ट बनवाने के लिए जनपद पंचायत अकलतरा के सब इंजीनियर सुमित राजपूत के पास पहुंचा. तभी पीड़ित का संपर्क दलाल राजकुमार रात्रे से हुआ. इसके बाद अधिकारी सुमित राजपूत ने मूल्यांकन रिपोर्ट बनाने के एवज में 40 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी. तब इस पूरे मामले की सूचना राजेश ने बिलासपुर एसीबी को दी. एसीबी की टीम ने मामले को गंभीरता लेते हुए पूरा जाल बिछाया और पहली किस्त की राशि 20 हजार रुपए लेते उप अभियंता सुमित राजपूत और दलाल राजकुमार रात्रे को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई एसीबी के निदेशक एवं पुलिस उप महानिरीक्षक आरिफ शेख और पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा के दिशा निर्देश पर हुई है. गिरफ्तार आरोपी उप अभियंता सुमित राजपूत बलौदाबाजार जिले के कोदवा गांव और दलाल राजकुमार रात्रे बिलासपुर जिले के पेंड्री गांव के रहने वाले हैं।
इस कार्यवाही में एसीबी बिलासपुर टीम के उप पुलिस अधीक्षक सपन चौधरी, निरीक्षक सी तिग्गा, अंशुमान सिंह, प्रधान आरक्षक जीवन साहू, आरक्षक निसार परवेज़ शामिल थे।

Spread the word