रुपया दस गुना करने का लालच देकर ठगी: दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर 16 सितम्बर। राजधानी रायपुर में रुपयों को 10 गुना करने का लालच देकर हजारों रुपए ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मामले की जानकारी देते हुए मंदिर हसौद थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि आरोपी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोटेश्वर में प्रार्थी महेंद्र कुमार गिलहरें की दुकान पर 8 सितंबर को उसे सांप दिखाने गए थे। इसके बाद अगले ही दिन 9 सितंबर को अपने एक अन्य साथी के साथ एक्टिवा में आकर रुपए 10 गुना करने का झांसा देते हुए ट्रायल के लिए महेंद्र से चावल मंगाए। चावल को अपनी हथेली से महेंद्र की हथेली में देते हुए उन्होंने छल पूर्वक 500 का नोट महेंद्र की हथेली में रखा, जिसके पश्चात महेंद्र उनके झांसे में आ गया और उसके अगले दिन 10 सितंबर को उन्हें अपने घर ले जा कर 60 हज़ार रुपये दिए। दोनों आरोपियों ने पैसे को 10 गुना करने के लिए रायपुर में सामान लेकर आ रहे हैं कहकर अपनी एक्टिवा से फरार हो गए।

उक्त घटना के बाद प्रार्थी महेंद्र ने पूरे मामले की जानकारी थाना पहुंच कर दी जिस पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध IPC की धारा 420,34 के तहत धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर पुलिस टीम को उनकी पतासाजी में लगाया गया था जहां कल देर रात दोनों आरोपी रमेश व तेलीराम को गिरफ्तार कर उनसे 60 हज़ार रुपए जब्त कर लिए गए हैं

Spread the word