परसाभाठा जाम में फंसे एसपीः भड़के बाल्को प्रबंधन पर, स्वयं सड़क पर खड़े होकर जाम खुलवाए

कोरबा 07 दिसंबर। परसाभाठा के पास पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला भारी वाहनों के बीच जाम में फंस गए। आधा घंटा तक स्थिति नहीं सुधरने पर शु्क्ला ने नाराजगी जाहिर करते हुए बाल्को थाना व बाल्को प्रबंधन को स्थल पर ही तलब कर लिया। प्रबंधन पर नाराजगी जाहिर करते हुए स्थिति सुधारने की नसीहत देते हुए कड़ी फटकार लगाई। साथ ही थाना प्रभारी को जाम करने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने कहा। इसके साथ ही स्वयं सड़क पर खड़े होकर जाम खुलवाएं।

बाल्को में परसाभाठा के पास भारी वाहनों का जाम लगना आम बात हो गई है। बेतरतीब ढंग से चालक अपने भारी वाहनों को सड़क पर खड़ा कर देते हैं। इससे वाहनों की आवाजाही थम जाती है और धीरे धीरे जाम लग जाता है। छोटे वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बुधवार को सुबह 10.30 बजे कटघोरा थाना निरीक्षण करने निकले पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला परसाभाठा चौक में खुद ही जाम में फंस गए। इस दौरान वहां लंबा जाम लगा हुआ था। लगभग 40 मिनट तक जाम में फंसने पर एसपी शुक्ला के सब्र का बांध आखिरकार टूट गया और उन्होंने बाल्को थाना प्रभारी और बाल्को के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया। अधिकारियों पर जमकर फटकार लगाते हुए तत्काल जाम खुलवाया। एसपी ने यातायात व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर की। साथ ही नियमित अंतराल पर लगने वाले जाम से लोगों को मुक्ति दिलाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने कहा। यहां बताना होगा कि औद्योगिक नगरी होने के कारण यातायात जाम होना जिले की बड़ी समस्या है। विभिन्न कार्यों से अंचलवासी विशेषकर बाल्को क्षेत्र से आवागमन करने वाले लोग इस जाम से सदैव परेशान रहते हैं।

बाल्को परसाभाठा में डेली मार्केट लगता है, जहां भारी वाहनों की वजह से लंबा जाम लगता है। बाल्को प्रबंधन द्वारा यहां एक सुरक्षा कर्मी को यहां तैनात किया जाता है, पर कर्मी वहां मौजूद नहीं रहता। बाजार के कारण भारी वाहन कहीं भी खड़ा कर दिया जाता है, इससे दूसरे वाहन निकल नहीं पाते और धीरे- धीरे करते हुए पूरे मार्ग में जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है।

Spread the word