भाजपा की सरकार बनने पर सभी भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे: अमित शाह

भू-माफिया को हराओ, भूमि पुत्र को जिताओ

भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन का भविष्य बहुत उज्ज्वल है: अमित शाह

कोरबा। विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान के अंतिम दिन बुधवार को कोरबा पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला। गृहमंत्री यही नहीं रुके बल्कि एक कदम और आगे जाकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर सीधा करने और पाई पाई उगलवा कर सरकारी खजाने में जमा करने की घोषणा की।

गृहमंत्री अमित शाह ने कोरबा विधायक और प्रदेश के राजस्व मंत्री का नाम लिए बिना उन्हें भू माफिया करार देते हुए कहा कि कोरबा में ढेरों घोटाले हुए। पहले विधायक केवल ठेकेदार थे। बाद में राजस्व मंत्री बन गए तो इनका कार्य क्षेत्र बढ़ गया। पहले सिर्फ कोरबा था, अब पूरा छत्तीसगढ़ हो गया।

गृहमंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने आदिवासी, ओबीसी और गरीबों का कल्याण नहीं किया बल्कि हजारों करोड रूपयो का घोटाला किया। उन्होंने कहा मैं छत्तीसगढ़ में जहां-जहां गया लोग बोलते हैं तीस टक्का, भूपेश कक्का, गृह मंत्री ने कहा शराब में 2000 करोड़ का घोटाला कोयला में 540 करोड़ का घोटाला अन्य योजना में 5000 करोड़ का घोटाला पीडीएस में 600 करोड़ का घोटाला महादेव जुए का एप बनाकर 5000 करोड़ का घोटाला किया। भाजपा और कांग्रेस का अंतर देखिये। मोदी जी ने चांद पर शिव शक्ति पाइंट नाम देकर महादेव का सम्मान किया और भूपेश कका महादेव के नाम पर जुए का ऐप चलाकर महादेव का अपमान कर रहे हैं। भूपेश कका ने पब्लिक सर्विस कमिशन घोटाला किया। डिस्टिक मिनिरल फंड, आदिवासियों के पैसों का 700 करोड़ का घोटाला किया। एससी एसटी भर्ती में भी घोटाला किया। गोठांन घोटाला कर गाय का गोबर भी बेच खाया। उन्होंने कहा शर्म करो शर्म करो भूपेश।

गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा की मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सरकार का उल्लेख करते हुए कहा कि डॉक्टर रमन सिंह ने पिछड़े बीमारू छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाया था, आपने उसको घोटाले का हब बनाकर छोड़ दिया। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन को बिजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार इस घोटाले के हब को शिक्षा का हब बनाएगी। उन्होंने प्रदेश के एक लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी देने का भी वायदा किया। उन्होंने कहा कि हजारों करोड़ का घोटाला करने वाले जिनमें कोरबा विधायक भी शामिल है भाजपा की सरकार उन्हें उल्टा लटका कर सीधा करेगी। आदिवासी समाज की, पिछड़ा वर्ग की पाई पाई उनसे उगलवा कर सरकारी खजाने में जमा कराएंगे। उन्होंने कहा कि यह मोदी गारंटी है। हम आईआईएम की तर्ज पर मेडिकल साइंस इंस्टीट्यूट बनाएंगे। आईआईएम की तर्ज पर छत्तीसगढ़ सीआईटी बनाएंगे। गृह मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार ने वादा खिलाफी के सिवा कुछ नहीं किया। शराबबंदी करेंगे कहा था, पैसा कमाने के लिए होम डिलीवरी शुरू किया। मुफ़्त शिक्षा और 10 लाख नौकरी का वायदा पूरा नहीं किया। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता, किसानों को 2 वर्ष का बोनस देना था नहीं दिया। मंडी टैक्स हटाना था। दोगुना कर दिया। बिजली बिल हाफ करना था नहीं किया। महिला समूह का कर्ज माफ करना था नहीं किया। 22000 रसोईया बहनो को बेरोजगार किया। बुजुर्ग माता का पेंशन नहीं दिया। प्रतिवर्ष चार गैस सिलेंडर मुफ्त देना था नहीं दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ की माता बहनों को ₹500 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। उन्होंने जंगली हाथियों के हमले में मृतक के लिए 7,50 लाख की अनुग्रह राशि देने की गारंटी दी। साथ ही भाजपा की सरकार बनने पर 5 साल में छत्तीसगढ़ से नक्सल समस्या को समाप्त कर देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों के साथ हमेशा छल किया। मोदी जी ने उन्हें जल जंगल जमीन के साथ सुरक्षा, सम्मान और समावेशी विकास दिया। 70 साल में कांग्रेस ने कभी किसी आदिवासी को राष्ट्रपति नहीं बनाया। मोदी जी ने उड़ीसा की गरीब बेटी को महामहिम राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू बनाकर आदिवासियों का सम्मान बढ़ाया। आदिवासी कल्याण का बजट 29000 करोड़ से बढ़कर 129000 करोड़ किया। उन्होंने 10 लाख रुपए तक का चिकित्सा मुफ्त देने की घोषणा की। उन्होंने छत्तीसगढ़ के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार बनाने की अपील की।

Spread the word