जिले के महाविद्यालयों में विविध प्रतियोगिता के माध्यम से छात्र-छात्राओं को मतदान हेतु किया जा रहा जागरूक

नवप्रवेशित सहित सभी विद्यार्थियों को अनिवार्य मतदान हेतु किया का रहा संकल्पित

कोरबा 30 अक्टूबर 2023. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सौरभ कुमार के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंचायत व जिला स्वीप नोडल श्री विश्वदीप के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान नव प्रवेशी सहित सभी छात्र- छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु महाविद्यालयों में नारा लेखन, निबंध , मेहंदी, पोस्टर सहित विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता के तहत नुक्कड़ नाटक, रैली जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कमला नेहरू महाविद्यालय कोरबा में विद्यार्थियों को जागरूक करने हेतु स्वीप कार्यक्रम के तहत नारा लेखन, निबंध प्रतियोगिता एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में महाविद्यालय के समस्त संकायों के छात्र- छात्राएं बड़े हर्ष के साथ प्रतियोगिताओं में सहभागी बने।

महाविद्यालय के प्राचार्य ने कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को मतदान की उपयोगिता की जानकारी देते हुए अनिवार्य मतदान हेतु प्रोत्साहित किया। साथ ही उन्हें अपने आस पास के अन्य मतदाताओं को भी जागरूक करने की बात कही। महाविद्यालय के स्वीप प्रभारी ने बताया कि इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम महाविद्यालय में अभी और भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसके माध्यम से नव प्रवेशी सहित सभी छात्र-छात्राओं को मतदान के लिए जागरुक कर चुनाव में अपनी सहभागिता प्रदान करने के लिए जागरूक करेंगे।
कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य ने सहायक प्राध्यापक, अन्य शिक्षकों सहित सभी छात्र-छात्राओं के समक्ष शपत्र पत्र का वाचन कर अनिवार्य मतदान हेतु शपथ दिलाया।

इसी प्रकार शासकीय मिनीमाता कन्या महाविद्यालय कोरबा में स्वीप कार्यक्रम के तहत नारा लेखन और पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। जिसमें कॉलेज की छात्राओं ने मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं की सहभागिता से सम्बंधित नारा एवं पोस्टर का निर्माण किया।

दीपका के शासकीय महाविद्यालय में छात्र- छात्राओं के मध्य स्लोगन लेखन प्रतोयोगिता का आयोजित कर उन्हें मतदान की महत्ता की जानकारी दी गई। कार्यक्रम में उपस्थित महाविद्यालय के स्टॉफ एवं विद्यार्थियों ने अनिवार्य मतदान हेतु संकल्प भी लिया।

Spread the word