आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीण की मौत

खेत से घर लौटे किसान की हालत बिगड़ी, दम तोड़ा

कोरबा 20 सितंबर। जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो लोगों की मौत की सूचना अस्पताल से मिलने पर दोनों मामलों में पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत लाफा के पास स्थित ग्राम पोड़ी में कल एक वृद्ध बारिश के दौरान आकाशीय बिजली चमकने पर सुरक्षित स्थान समझकर एक पेड़ के पास नदी किनारे गया लेकिन आकाशीय बिजली की चपेट में वह आ गया। जिसे पाली सीएचसी जानकारी होने पर ले जाया गया। जहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पाली पुलिस ने मृतक के शव को पीएम करवाकर उसके परिजनों को सौंप दिया।

जबकि दूसरी घटना में लीमडीह थाना उरगा निवासी ग्रामीण युवक कृष्ण कुमार उम्र 35 पिता रत्थूसिंह कल शाम को खेत घूमकर घर लौटा था। इसके बाद उसकी हालत काफी बिगड़ गई। परिणाम स्वरूप परिजन उसे लेकर रात में ही कोरबा जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उसे देखते ही चिकित्सक ने परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के वार्ड ब्वाय द्वारा आज सुबह इसकी सूचना दिए जाने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने शून्य पर मर्ग कायम कर लिया है। वहीं उरगा थाने से पहुंचे स्टाफ ने मर्ग डायरी लेकर अपनी जांच शुरू करते हुए शव का पीएम करवाकर उसके परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सुपुर्द कर दिया।

Spread the word