प्रधान पाठक को हटाने ग्रामीणों ने घेरा बीईओ कार्यालय

कोरबा 05 सितम्बर। जिले के पाली विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत बतरा के आश्रित ग्राम सोनसरी के सरपंच पंच एवं आम नागरिकों ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी पाली के कार्यालय का घेराव कर दिया। उन्होंने प्राथमिक शाला सोनसरी के प्रधान पाठक श्रीमती किरण मरकाम को हटाकर अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग पर यह प्रदर्शन किया।

उनका आरोप है कि प्रधान पाठक यहां प्राथमिक शाला सोनसारी में पदस्थ रहते हुए कन्या छात्रावास रजकम्मा में 14 वर्ष से ड्यूटी कर रही हैं। जिसके चलते स्कूल के बच्चों को नियमित शिक्षा ग्रहण नहीं हो पा रहा है। हमेशा स्कूल से प्रधान पाठक नदारत रहती है जिस कारण स्कूल की शिक्षा के क्षेत्र में घटती जा रही है। इस बात को लेकर ग्राम बतरा के सरपंच श्रीमती रामायण देवी एवं गोंडवाना छात्र संघ प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज कंवर,अभिषेक खुसरो ब्लाक अध्यक्ष के अगुवाई में विकासखंड कार्यालय के सामने घेराबंदी कर धरना प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान अमित कुमार,अभिषेक पोर्ते,अनिल कुमार, पंकज, प्रिया पोर्तेए, ममता पोर्ते,मनीष कुमार, चंद्रशेखर सहित ग्रामीण उपस्थित रहे। प्रदर्शन की सूचना पर पाली थाना से पुलिस स्टाफ मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से अनेक बार मांग की है कि उन्हें हटाकर कोई दूसरे शिक्षक की व्यवस्था दी जाए।

Spread the word