स्कूली बस को राखड़ भरी हाइवा ने मारी टक्कर, चालक परिचालक गंभीर, तीन बच्चे बाल-बाल बच्चे

कोरबा 23 अगस्त। रिस्दी चौक से 200 मीटर दूर बाइपास मार्ग में आज सुबह 7 बजे के लगभग स्कूली बच्चों को झगरहा नकटीखार लाने जा रही सरस्वती शिशु मंदिर बुधवारी के स्कूली बस को जोरदार टक्कर मार दीए जिससे की बस के चालक परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं तीन स्कूली बच्चे बाल.बाल बच गए।

जानकारी के अनुसार सरस्वती शिशु मंदिर कोरबा पूर्व बुधवारी एक स्कूली बस क्रमांक सीजी 12/वाई 0346 को लेकर उसका चालक राजू सोनी एवं परिचालक लच्छुराम साहू आज सुबह 7 बजे के लगभग स्कूल से बच्चों को लाने के लिए झगरहा एवं नकटीखार बस्ती के लिए रवाना हुए। रिस्दी बाइपास मार्ग पर चौक से 200 मीटर आगे झगरहा के मध्य स्कूली बस का चालक सोनी वाहन लेकर पहुंचा ही था कि राखड़ लेकर आ रही हाइवा क्रमांक सीजी 15/डी एक्स 5732 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से जोरदार टक्कर मार दिया।

बताया जाता है कि अचानक सुबह 7 बजे के लगभग इतनी जबरदस्त दुर्घटना के कारण बस का चालक लच्छुराम साहू स्टेयरिंग में फंस गया वहीं परिचालक राजू सोनी के सिर में गंभीर चोटे आयी। बस में दोनों बूरी तरह से फंस गए, वहीं बस में स्कूल जाने के लिए निकले तीन मासूम स्कूली बच्चे बाल-बाल बच गए। इस हादसे के बाद घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों का हुजूम एकत्रित हो गया। देखते ही देखते लोगों ने इस हादसे का विरोध करते हुए स्वतरूस्र्फूत चक्काजाम कर दिया। जिसके कारण लगभग तीन किमी तक सडक़ किनारे एवं मध्य सडक़ में वाहनों का आवागमन अवरूद्ध होने के कारण स्वतरू पूरा मार्ग जाम हो गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही सिविललाईन थाना टीआई के निर्देशन में एएसआई द्वय राकेश गुप्ता, दुर्गेश राठौर, प्रधान आरक्षक सह पदोन्नत एएसआई मस्तराम कश्यप हमराह स्टाफ के साथ घटना स्थल पहुंचे । वहां पहुंचकर पुलिस अधिकारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस दुर्घटना से अवगत कराया। इसके साथ ही शांति व्यवस्था का मोर्चा संभालते हुए घायल चालक परिचालक को उपचार के लिए एक ओर जहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल दाखिल करवा दिया, वहीं दूसरी ओर कोरबा तहसीलदार को भी सूचना दिया। तहसीलदार के पहुंचने व समझाईश देने के पश्चात आक्रोशित लोगों ने चक्काजाम स्थगित किया। तात्कालिक तौर पर घटना स्थल पर आगे और दुर्घटना घटित न हो एहतियातन यातायात पुलिस से स्टापर मंगवाकर वहां खड़ी करवा दिया। लोगों ने उस जगह पर रोड ब्रेकर बनवाने तथा भीड़भाड़ वाले इस मार्ग में भार वाहनों की गतिनियंत्रित किये जाने का भी सुझाव जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को दिया।

Spread the word