कटघोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल 15 से

कोरबा 11 अगस्त। कोरबा जिलान्तर्गत कटघोरा तहसील को पुन: जिला बनाने की मांग को लेकर युवाओं की टीम मैदान में उतर चुकी है। जिसमें जनप्रतिनिधि से लेकर समाजसेवी भी शामिल हैं। जिले की मांग को लेकर जनसेवक उत्तम सिंह रंधावा अन्य नगरवासियों के साथ 15 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठेंगे, इसका समर्थन सभी संगठनों ने किया है। इसकी वजह से अबकी बार क्षेत्रीय लोगों का मनोबल बढ़ा है और उम्मीद है कि जिला की उनकी मांग को सरकार जरूर मानेगी। क्षेत्रवासी लंबे समय से कटघोरा को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं।

अधिवक्ता संघ इस मांग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल भी कर चुका है। इस मांग को लगातार उठाया जा रहा है। कोरबा जिले के अंतर्गत आने वाले कटघोरा नगर को जिला बनाने की मांग लम्बे समय से चल रही है। इसी मांग को लेकर कटघोरा के उत्तम सिंह रंधावा, चंद्रकांत डिक्सेना, सुनील कुर्रे, रितेश गुप्ता, साकेत वर्मा, ठंडाराम उइके 230 किमी की रायपुर पदयात्रा भी कर चुके है । उसके बाद भी कटघोरा को जिला बनाने की मांग को पूरा नहीं किया गया है।

उत्तम सिंह रंधावा अपने अन्य साथियों व कटघोरा नगर वासियों के साथ मिलकर 15 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठने वाले है। नगर वासियों ने इस भूख हड़ताल आंदोलन को अपना पुरजोर समर्थन दिया। उत्तम सिंह रंधावा ने कहा यदि हमारी इस एक सूत्रीय मांग को नही माना गया तो आगे चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। जिसमे आमरण अनशन भी शामिल होगा, लेकिन हम कटघोरा वासी अपना हक़ लेकर रहेंगे।

Spread the word