जमीन विवाद पर रिश्तेदार की जान लेने का प्रयास, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

कोरबा 07 अगस्त। बाइसेमर पहाडग़ांव में एक व्यक्ति पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला करने की घटना में पुलिस ने कार्रवाई की। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस सिलसिले में अगली कार्रवाई की जा रही है।

पाली थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह ने बताया कि 5 अगस्त की रात्रि 8 बजे बाइसेमर में यह घटना हुई। यहां पर यादव परिवार में जमीन से संबंधित विवाद काफी समय से चला आ रहा था। कई स्तर पर हस्तक्षेप किया गया लेकिन सबकुछ बेनतीजा रहा। इसी मसले को लेकर घटना की रात्रि योगेश यादव पिता प्रताप यादव के द्वारा बहसबाजी के बाद राजेश यादव के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया गया। जिससे उसे गंभीर चोटें आई। हो-हल्ला होने के साथ यहां अफरातफरी की स्थिति निर्मित हो गई। पीडि़त पक्ष के परिजनों ने घायल राजेश को अस्पताल भिजवाया जहां उसकी चोटों का उपचार किया गया। डॉक्टर ने परीक्षण के साथ चोटों को गंभीर श्रेणी का बताया। इसके आधार पर चैतमा पुलिस ने आरोपी योगेश के विरूद्ध 307 आईपीसी का प्रकरण कायम किया। चैतमा चौकी प्रभारी एसण्केण्जोगी ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था। उसकी पतासाजी के लिए यहां.वहां कोशिशें जारी थी। इनपुट के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। कागजी कार्यवाही के साथ हमलावर युवक को कटघोरा कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

हैरानी की बात यह है कि बाइसेमर गांव में जहां यह घटना हुई, पीडि़त और आरोपी दोनों ही आपस में रिश्तेदार हैं। इसके बावजूद जमीन को लेकर इनमें अरसे से ठनी हुई थी। समाज और अन्य लोगों ने उन्हें समझाना चाहा लेकिन सब कुछ बेकार रहा। जिले के और भी क्षेत्रों में जमीन से जुड़े मामलों को लेकर लोगों के रिश्ते खराब हो रहे हैं और उन्हें थाना से लेकर कोर्ट के चक्कर में काफी कुछ खोना पड़ रहा है।

Spread the word