आरपी नगर में चोरों का धावा, मौके पर चाबी मिलने से सामानों को किया पार

कोरबा 07 अगस्त। भारतीय डाक विभाग में कार्यरत एक महिला के डॉ. राजेंद्र प्रसाद नगर फेस.1 स्थित एलआईजी आवास को चोरों ने निशाने पर लिया और काफी सामान पार कर दिए। घर के एक कमरे में आलमारी की चाबी प्राप्त होने के साथ चोरों ने बड़े आसान तरीके से अपने कारनामे को अंजाम दिया। महिला ने अपने पति के आने पर इस बारे में जानकारी देने की बात मीडिया से कही।

सिविल लाइन पुलिस थाना रामपुर के अंतर्गत डॉ. राजेंद्र प्रसाद नगर के एलआईजी.104 में गत रात्रि को यह घटना हुई। आसपास के लोगों ने सामने के दरवाजे का ताला टूटा हुआ पाया, तब उन्हें अनहोनी की आशंका हुई। इसके बाद केंद्रीय कर्मी को सूचित किया गया। बताया गया कि महिला के पति रायगढ़ जिले में काम करते हैं और वह इसी क्षेत्र में निवासरत अपनी मां के यहां सोने जाती है। ऐसी स्थिति में कर्मचारी का आवास सूना रहता है। संभवत: पिछले कुछ दिनों से अराजक तत्वों की नजर इस पर बनी हुई थी। लगातार निगरानी करने के साथ चोरों ने अपनी योजना को अंजाम देना सुनिश्चित किया और रात्रि को यहां से आभूषण सहित कई सामान पार कर दिए। ये सभी आलमारी में मौजूद थे। हैरानी की बात यह है कि इस आलमारी की चाबी भी पास में ही रखी हुई थी जो प्रत्यक्ष रूप से नजर आ रही थी। ताला तोडकऱ भीतर घुसे चोरों के लिए महंगे सामानों को पार करना काफी आसान हो गया। इस मामले में खबर होने पर आसपास के लोग हरकत में आए। इसके साथ ही महिला भी यहां पहुंच गई थी। मीडिया ने प्राथमिक पूछताछ करने के साथ जानकारी लेने का प्रयास किया तो बताया गया कि उसके पति रायगढ़ में हैं और उनके यहां आने के बाद ही इस बारे में कुछ बताया जा सकेगा। इसलिए पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।
इससे पहले कई मौकों पर पुलिस ने आवासीय परिसरों और स्लम बस्तियों में अभियान चलाकर लोगों को सचेत किया है कि किसी भी स्थिति में घुरों को सूना न छोड़ें। किसी उद्देश्य से बाहर जाने पर पुलिस और पड़ोसियों को जरूर इसकी जानकारी दें ताकि संबंधित क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने के साथ नजर रखी जा सके। इन सबके बावजूद कहीं न कहीं लापरवाही का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसका भरपूर फायदा चोर-उच्चक्के उठा रहे हैं।

Spread the word