वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने आई.ए.एस. कुंदन कुमार को दिखाया आईना

कोरबा 4 सितंबर। जिले के रामपुर क्षेत्र से विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर को तेवर दिखाने का प्रयास जिला पंचायत के आई.ए.एस. सी.ई.ओ. कुंदन कुमार को भारी पड़ा। विधायक कंवर ने उन्हें आईना दिखाते हुए शासन और जनता के हित में सौंपे गये दायित्व का ईमानदारी से पालन करने की समझाइश दी।
वाक्या गुरूवार का है। रामपुर विधायक ननकीराम कंवर ने डी. एम. एफ. फण्ड से पतरापाली गांव में गौठान निर्माण के कार्य में सचिव और जनपद पंचायत कर्मी द्वारा लगभग एक लाख रूपये कमीशन के नाम पर हड़प लेने की जानकारी जिला पंचायत सी. ई. ओ. को दी। उन्होंने मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई और ऐसे मामलों में रोक लगाने की जरूरत पर बल दिया। आई. ए. एस. सी. ई.ओ.को विधायक का आरोप लगाना नागवार लगा। पहले तो उन्होंने अनियमितता को नकारने का प्रयास किया। फिर बाद में कहा कि सभी तो भ्रष्ट है, किस-किस पर कार्रवाई करेंगे?
विधायक कंवर ने कहा कि जो पकड़ में आते हैं, उन पर तो कार्रवाई करना होगा। आप इनकार कैसे करेंगे। इस पर सी. ई.ओ. कुंदन कुमार कथित रूप से तैश में आ गये और कह बैठे कि आप मेरा तबादला करा देना। प्रोटोकाल के खिलाफ आई. ए. एस. के व्यवहार से स्तब्ध विधायक कंवर ने तुरन्त उन्हें आईना दिखाया। उन्होंने कहा कि आपको शासन और जनता के हित में काम करने के लिए पदस्थ किया गया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ शासन और जनहित में कार्रवाई करना होगा। जहां तक तबादला का सवाल है, तो वह नहीं कराऊंगा, होता भी रहेगा तो यहीं रोककर काम कराऊंगा। मुझे नौकरशाहों से काम करना आता है। (जैसा विधायक कंवर ने बताया)

बर्सन- विधायक जी ने जानकारी दी है। उसे संज्ञान में लेकर जांच के निर्देश दिये गये हैं। कुंदन कुमार, सी.ई.ओ. जिला पंचायत, कोरबा

Spread the word