डामरीकरण किये जाने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीण

कोरबा 04 जुलाई। कोरबा जिले के सर्वमंगला-कनवेरी मार्ग पर एक बार फिर से भारी वाहनो की वजह से जाम की स्थिति निर्मित हो गई। सुबह से लगे इस जाम में स्कूल बस, ऑटो, कार इत्यादि फंसे रहें। इस एक मात्र मार्ग से आवाजाही करने वाले ग्रामीणों ने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है।

दर्जनों की संख्या में ग्रामीण हाथों में तख्ती लेकर सड़क पर उतरे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सर्वमंगला मंदिर से कनवेरी की ओर जाने वाले मार्ग पर महज 100 मीटर की दूरी पर रेलवे द्वारा ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है इस निर्माण की वजह से आम लोगों के आने जाने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था बनाई गई है बताया जा रहा हैं की यह वैकल्पिक मार्ग पूरी तरह से जर्जर हो चुका है।
बीते 2 माह से यहां से गुजरने वाले ग्रामीणों की मांग है कि इस मार्ग को डामरीकरण मार्ग बनाया जाएए ग्रामीणों द्वारा आंदोलन की चेतावनी के बाद भी प्रशासन द्वारा इस और कोई पहल नहीं की गई। बारिश का मौसम आ गया अब स्थिति यह है कि इस मार्ग पर चढऩा, चलना, गुजरना भी मुश्किल हो गया है। दूसरी तरफ 24 घंटे इस वैकल्पिक मार्ग से गुजरने वाले वाहन चटाई में फिसलन और गड्ढों की वजह से बीच में ही फंस जा रहे हैं जिस वजह से अन्य गाडिय़ों को यहां से करना मुश्किल हो रहा है। इसी समस्या को देखते हुए ग्रामीणों ने एक बार फिर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Spread the word