ज्योतिभूषण विधि कॉलेज के 15वें बैच के विद्यार्थियों के लिए जूनियर्स ने आयोजित की विदाई समारोह

कोरबा 16 जून। ज्योतिभूषण प्रताप सिंह विधि महाविद्यालय में एलएलबी अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं के लिए जूनियर्स ने विदाई समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमला नेहरू महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.प्रशांत बोपापुरकर ने उन्हें प्रेरित करते हुए कहा कि ष्आप सब विधि के विद्यार्थी हैं। कानून के जानकार होने के नाते स्वयं सजग व जागरुक बनने के साथ समाज को भी देश के विधान के विधान और विधि के प्रति जागृत करना अब आपकी जिम्मेदारी है तभी आपकी यह शिक्षा सार्थक साबित होगी।

वर्ष 2006 से संचालित कोरबा जिले के एकमात्र विधि महाविद्यालय में यह 15वां बैच है, जो एलएलबी में स्रातक डिग्री की पढ़ाई पूर्ण कर विदा हो रहा है। कार्यक्रम की शुरूआत में विद्या की देवी मां सरस्वती की वंदना के साथ विधिवत पूजा-पाठ किया गया। अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित किए और उसके बाद छत्तीसगढ़ महतारी की वंदना करते हुए छात्राओं ने राजगीत की सुमधुर प्रस्तुती दी। कार्यक्रम में उनका मार्गदर्शन करते हुए डॉ.बोपापुरकर ने आगे कहा कि विधि के विद्यार्थी समाज निर्माण और उसकी प्रगति में मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने विद्यार्थियों से अपने कॅरियर के सतत विकास के साथ महाविद्यालय के सम्मान को भी देश-दुनिया में रोशन करने प्रोत्साहित किया।
कार्यक्रम में मौजूद रहे सहायक प्राध्यापक एच.के पासवान ने भी छात्र-छात्राओं को आशीर्वचन प्रदान कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कॉलेज.कैम्पस से बाहर निकलकर व्यावहारिक जीवन में कॅरियर शुरू करने जा रहे इन युवाओं को विधि के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कर उनका मार्ग प्रशस्त किया। इस दौरान ज्योतिभूषण प्रताप सिंह, विधि महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ.श्रीमतीद्ध किरण चौहान, सहायक प्राध्यापक एच.के. पासवान, अवधेश त्रिवेदी, महिपाल कहरा, श्रीमती रश्मि सिंह, ग्रंथपाल सालिक राम, नवनीत कुमार रजक, सत्येंद्र कुमार निर्मलकर एवं विधि महाविद्यालय के विद्यार्थी मौजूद रहे।

Spread the word