तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक को लिया चपेट में, दो भाईयों की मौत

कोरबा 15 जून। छत्तीसगढ़ को उत्तरप्रदेश और झारखंड से जोडऩे वाले नेशनल हाईवे संख्या 130बी में हादसों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार इनमें जनहानि हो रही है। पिछली रात हाईवे पर ग्राम डूमरकछार के पास ट्रैक्टर ने बाइक सवार तीन युवकों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम यहां पहुंची और मृतकों के शव व पीडि़त को उठाने के साथ अस्पताल भिजवाया। जबकि इससे पहले यहां 40 मिनट तक जाम की स्थिति बनी रही।

कोरबा से लगभग 58 किलोमीटर दूर पाली थाना क्षेत्र में डूमरकछार के पास यह हादसा हुआ। एक बार फिर यहां सड़क रक्तरंजित हो गई। बताया गया कि हाईवे पर हुए इस दर्दनाक हादसे में ट्रैक्टर की ठोकर से दो भाईयों का अंत हो गया। मृतकों के नाम रामू मरकाम और विष्णु मरकाम बताए गए हैं जो इस गांव के रहने वाले थे। किसी काम से वे नजदीक में गए हुए थे और घटना के दौरान लौट रहे थे। उसी समय बिलासपुर.अंबिकापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम डुमरकछार के पास तेज रफ्तार ट्रेक्टर के चालक ने बाइक सवार तीन युवकों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे राम और विष्णु ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया। इनके साथ बाइक पर परिवार का एक और युवक सवार था जो गंभीर रुप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की ओर से पाली पुलिस थाना को सूचित किया गया। जिस पर पुलिस की टीम ने फौरन संज्ञान लिया। 112 की टीम यहां पहुंची लेकिन इसके पहले बड़ी संख्या में लोग यहां जुट गए थे जिनके द्वारा मौके पर चक्काजाम कर दिया। करीब आधे घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद पुलिस और प्रशासन ने समझाईश दी तब जाकर लोग शांत हुए। पुलिस ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा ट्रैक्टर मालिक के स्तर पर अन्य सहायता दिलाने के लिए कोशिश जारी है। पुलिस ने इस मामले में ट्रैक्टर के चालक के विरूद्ध आईपीसी की धाराओं के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया है और वाहन को जब्त कर लिया है।

पाली क्षेत्र में ही तीन दिन पहले हाईवे पर हादसा हुआ था। वहां हाईवे का निर्माण कराने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकॉन की मिक्सर मशीन की चपेट में एक बाइक के आने से गांव के चार युवकों की मौत हो गई थी। खबर के मुताबिक इनमें से दो युवक सड़क पर रील्स बना रहे थे और लापरवाही का प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दरम्यान एकाएक उनकी बाइक बड़े वाहन की चपेट में आ गई और कुछ ही देर में सबकुछ समाप्त हो गया। इससे पहले अंबिकापुर मार्ग पर कई जगह ब्लैक स्पॉट का चिन्हांकन करने के साथ उन्हें दूर किया गया।

Spread the word